राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने किया शिव क्षेत्र का दौरा, लोगों की समस्याएं सुनीं

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री चौधरी गुरुवार को बाड़मेर के शिव क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय कार्यक्रमों में शिरकत की. साथ ही लोगों की समस्याएं भी सुनीं. इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए विपक्ष पर भी निशाना साधा.

By

Published : Feb 20, 2020, 9:49 PM IST

Barmer news, बाड़मेर की खबर
मंत्री कैलाश चौधरी ने किया शिव क्षेत्र का दौरा

शिव (बाड़मेर).जिले के शिव क्षेत्र में गुरुवार को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मंत्री बनने के बाद पहली बार दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के आंरग, चौचरा, धारवी खुर्द और कला सहित विभिन्न गांवों के कार्यक्रमों में शिरकत की.

मंत्री कैलाश चौधरी ने किया शिव क्षेत्र का दौरा

लोगों ने जगह-जगह उनका फूल-माला से भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने विद्यालय वार्षिकोत्सव और भामाशाह सम्मान समारोह कार्यक्रम में भी भाग लिया. साथ ही उपस्थित भामाशाहों का आभार जताया.

पढ़ें- बाड़मेर : चार वाहनों के बीच भीषण भिड़ंत, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

कैलाश चौधरी ने कहा, कि विद्यार्थियों को सफलता हासिल करने के लिए पढ़ाई में मेहनत करना बहुत जरूरी है. उन्होंने किसानों की जंग कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया.

उन्होंने कहा, कि हमारे देश के प्रधानमंत्री का सपना है, कि किसानों की आय आने वाले समय में दोगुनी हो. साथ ही केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बिना नाम लिए विपक्ष पर भी निशाना साधा.

मंत्री ने कहा, कि कई लोग सीएए कानून का विरोध कर रहे हैं और देश को तोड़ने की बात करते हैं. इसी देश में रहकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं. ऐसे गद्दारों को इस देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है. कुछ ऐसे चंद राजनैतिक लोगों की वजह से आज सीएए कानून को लेकर शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

पढ़ें- तस्कर नारायण राम को पुलिस ने किया कोर्ट में पेश, 1 दिन के पुलिस रिमांड पर

मंत्री की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौचरा में पांच लाख रुपए से दो हॉल बनाने की घोषणा की गई. इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ. जालम सिंह रावलोत, हिम्मत कुमार गोदारा, स्वरूप सिंह खारा, खुमान सिंह सोढा, धर्माराम चौधरी, कान सिंह राजगुरु, गेमर सिंह सरपंच, मूलाराम बैरड़, जेठूसिंह मौखाब, स्वरुप कुमावत सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details