राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: नाहटा अस्पताल में लगा सैनिटाइजर टनल, Corona संक्रमण से बचाव में मिलेगी मदद

By

Published : Apr 13, 2020, 10:06 AM IST

बाड़मेर के नाहटा अस्पताल में भामाशाहों के सहयोग से सैनिटाइजर टनल लगाया गया है. ये टनल कुछ ही सेकेंड में सैनिटाइज करने कोरोना वायरस संक्रमण से अस्पताल पहुंचने वाले सभी व्यक्तियों को सैनिटाइज कर देगा.

Sanitizing people in hospital. बाड़मेर न्यूज़
बाड़मेर के नाहटा अस्पताल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगा सैनिटाइजर टनल

बालोतरा (बाड़मेर). वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए बालोतरा के भामाशाहों ने एक नई पहल की है. इसके तहत उपखंड के सबसे बड़े अस्पताल में बॉडी सैनिटाइजर टनल लगाया गया है. नाहटा अस्पताल में लगाया गया ये टनल सेंसर युक्त है. इसमें प्रवेश करने के महज कुछ सेकेंड में ही पूरा शरीर सैनिटाइज हो जाता है. अस्पताल में सैनिटाइज टनल लगाने का मकसद यहां पहुंचने वाले हर व्यक्ति और स्वास्थ्य कर्मियों कोरोना वायरस संक्रमण से बचाना है.

बाड़मेर के नाहटा अस्पताल में लगा सैनिटाइजर टनल

नाहटा अस्पताल में सैनिटाइजर टनल लगने के बाद अस्पताल प्रभारी डॉ. बलराज सिंह पंवार से ईटीवी भारत ने खास बात की. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी पूरे देश और दुनिया में फैल चुकी है. वहीं, नाहटा अस्पताल में पहुंचने वाला हर व्यक्ति और स्वास्थ्य कर्मी सैनिटाइजर टनल के जरिए कोरोना वायरस संक्रमण से बच सकते हैं. अस्पताल में पहुंचने वाले हर व्यक्ति को इसमें प्रवेश करने के बाद ही अनुमति दी जाएगी, जिससे वो सैनिटाइज हो सके. दूसरी ओर स्वास्थ्य कर्मी भी बड़ी मुस्तैदी से अस्पताल व अन्य इलाकों में ड्यूटी कर रहे हैं. उनके लिए भी ये मददगार साबित होगी. ऐसे कार्य के लिए जो भामाशाह आगे आ रहे हैं, उनको शुक्रिया कहा जा रहा है.

पढ़ें:SPECIAL: लॉकडाउन ने छीना रोजगार तो फल-सब्जी बेचने को मजबूर हुए श्रमिक

सैनिटाइजर टनल का निर्माण करने वाली कंपनी के एमडी असलम ने बताया कि इस टनल के अंदर से जो भी व्यक्ति गुजरेगा, वो कुछ ही देर में ही सैनिटाइज हो जाएगा. इससे उसके शरीर पर किसी तरह के संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा. ये टनल संक्रमण की रोकथाम को लेकर सभी मापदंड पर पूरी तरह से खरा उतरता है. वहीं, ऐसे कई और टनल शहर के अन्य स्थानों पर भी बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details