राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में व्यापारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, बाजारों के खोलने का समय बढ़ाने की मांग

By

Published : Oct 24, 2020, 4:12 PM IST

बाड़मेर में जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बाजारों के खोलने का समय निर्धारित कर रखा है. जिसको लेकर शनिवार को व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बाजारों के खुलने का समय बढ़ाने की मांग की है.

barmer news, rajasthan news
बाड़मेर में व्यापारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.जिले में प्रशासन ने कोरोना के मद्देनजर बाजारों के खोलने और बंद करने का समय निर्धारित कर रखा है. जिसके कारण दुकानदारों को नुकसान झेलना पड़ रहा है. ऐसे में अब आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बाजारों के खुलने का समय बढ़ाने की मांग की है.

बाड़मेर में व्यापारियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

दरअसल, कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण हर क्षेत्र के व्यापारी आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं. वहीं, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद व्यापारी धीरे-धीरे अपने कामकाज को गति देने में लगे हुए हैं. लेकिन, बाड़मेर में कोविड-19 की वजह से प्रशासन ने सुबह 9 से शाम 7 बजे तक बाजार खोलने के आदेश जारी कर रखे हैं. ऐसे में नवरात्रि, दशहरा और दीपावली सहित आगामी आने वाले त्योहारों में ग्राहकी की उम्मीद को लेकर व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बाजार खुलने का समय बढ़ाने की मांग की है.

ये भी पढ़ेंःबाड़मेर में CID-CB और ATS की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का संदिग्ध जासूस पकड़ा

व्यापारियों ने ज्ञापन में लिखा कि, कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण उनकी आर्थिक स्थिति पहले से ही गड़बड़ाई हुई है. वहीं, लॉकडाउन हटने के बाद जिला प्रशासन ने बाजार खोलने का समय भी निर्धारित कर दिया है. जिसकी वजह से दुकानदारों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही ग्राहकों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है. ऐसे में अब मांग की है कि आगामी त्यौहारों के मद्देनजर बाजार खोलने के समय को बढ़ाया जाए. इसके लिए व्यापार मंडल प्रशासन की हर मदद करने को तैयार है. दुकान खोलने के दौरान सरकार और प्रशासन की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details