राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 28, 2020, 7:03 PM IST

ETV Bharat / state

लव मैरिज करने पर युवक-युवती को मिल रही धमकियां, SP के समक्ष लगाई सुरक्षा की गुहार

शादीशुदा एक जोड़े ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है. जोड़े ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार की है.

threats to love couple after marriage, barmer news
पीड़ित शादीशुदा जोड़ा...

बाड़मेर.शादीशुदा एक जोड़े ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है. जोड़े ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार की है. ज्ञापन में बताया गया कि लव मैरिज के मामले में लड़के-लड़की के परिजन तो राजी है, लेकिन सामाजिक पंच दबाव बना रहे हैं. ज्ञापन देने आई युवती ने बताया कि उसकी बचपन में सामाजिक रीति-रिवाज से बाछड़ाऊ निवासी नामजद युवक के साथ सगाई तय हुई थी. लेकिन, बाद में उस नामजद युवक की 5 वर्ष पूर्व शादी किसी दूसरी लडकी के साथ शादी हो गई.

पढ़ें:बेटी की लव मैरिज से गुस्साए परिजनों ने की मारपीट, अपहरण करने का भी किया प्रयास

जिसके बाद से नामजद लड़के के भाई के साथ शादी करने का दबाव बनाया जा रहा है. युवती ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से 24 अगस्त को शादी कर ली. इस शादी से दोनों के परिजन राजी है. उसका आरोप है कि जहां मेरी पहले सगाई हुई थी, वह लोग पंचों के माध्यम से दबाव बना रहे हैं. ऐसे में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

पढ़ें:नवविवाहित जोड़े ने एसपी से मिलकर लगाई मदद की गुहार, कहा- परिजन कर रहे हत्या की कोशिश

पीड़ित युवक ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे को जानते हैं और 24 अगस्त को हम दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है. लेकिन, जहां पहले उसकी सगाई हो रखी थी, वह लोग पंचों के माध्यम से दबाव बना रहे हैं. हम दोनों बालिक हैं और अपनी मर्जी से शादी की है और हमारे परिवार वाले भी हमारी इस शादी से खुश हैं. उन्हें कोई एतराज नहीं है. पंचों के दबाव की वजह से वह मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं और धमकियां भी दे रहे हैं. ऐसे में आज हमने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details