राजस्थान

rajasthan

जीतू खटीक मामला: दलित समाज और विधायक के बीच तीसरे दौर की समझौता वार्ता भी विफल, CBI जांच पर अड़े...

By

Published : Feb 29, 2020, 7:12 PM IST

जीतू खटीक मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस प्रकरण के तीसरे दिन दलित समाज और विधायक का समझौता वार्ता हुई, जो विफल रही. दलित समाज अब सीबीआई जांच कराने पर उतारू हो गया है. उनका कहना है कि चार सूत्रीय मांगों के साथ मामले की सीबीआई जांच भी कराई जाएगी.

barmer news, बाड़मेर की खबर
दलित समाज और विधायक के बीच हुई तीसरे दौर की समझौता वार्ता भी विफल

बाड़मेर.जीतू खटीक मामले की पल-पल की खबर ईटीवी भारत पर प्रमुखता से दिखाई जा रही हैं. इस मामले के तीसरे दिन दलित समाज और बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के बीच तीसरे दौर की वार्ता हुई, जो असफल रही. दरअसल, दलित समाज अब अपने चार सूत्रीय मांगों के साथ-साथ सीबीआई जांच की मांग पर अड़ गए हैं.

दलित समाज और विधायक के बीच हुई तीसरे दौर की समझौता वार्ता भी विफल

दलित नेता उदाराम मेघवाल ने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी, तब तक शांतिपूर्ण रूप से उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. साथ ही कहा कि तब तक वह ना ही वे शव उठाएंगे और ना ही शव का पोस्टमार्टम करवाएंगे. साथ ही कहा कि इस पूरे मामले में राजनीति नहीं की जा रही है और ना ही इसमें किसी भी तरह की राजनीति की जा रही हैं. हमारा प्रयास है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले.

पढ़ें- जीतू खटीक प्रकरण: 3 दिन से चल रहे दलित समाज के प्रदर्शन में पहुंचे विधायक मेवाराम, कहा- जल्द टूटेगा गतिरोध

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि दलित समाज का प्रतिनिधि मंडल के बीच समझौता वार्ता हुई, लेकिन वह सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, जिससे वार्ता सफल नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के लिए तत्पर है और किसी भी अधिकारी से जांच करवाने को तैयार है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शव पर राजनीति की जा रही है. राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग धरनास्थल पर पहुंचकर राजनीति कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details