राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान की इस ग्राम पंचायत में चुना गया सबसे कम उम्र का सरपंच

पंचायती राज चुनाव के नतीजों के साथ सरपंच, उपसरपंच और वार्ड पंच के परिणाम आ चुके है. इसके साथ ही समदड़ी के भलरो के बाड़ा में सबसे कम उम्र के सरपंच चुने गए है. नवनिर्वाचित सरपंच गोपाराम पटेल की उम्र मात्र 22 साल है.

By

Published : Jan 19, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 6:59 PM IST

Barmer news, बाड़मेर की खबर
समदड़ी पंचायत समिति में सबसे कम उम्र का चुना गया सरपंच

सिवाना (बाड़मेर).पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण के नतीजे आ चुके हैं. मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग करते हुए गांव की सरकार को चुन लिया है. इसमें सरपंच, उपसरपंच और वार्ड पंच निर्वाचित हो चुके है. लोकतंत्र के इस महापर्व में युवाओं की अहम भूमिका का रूप इस गांव में देखने को मिली है. समदड़ी पंचायत समिति की 26 ग्राम पंचायतों पर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हो गए है. चुनाव के नतीजों में जिले का सबसे कम उम्र का सरपंच जनता की ओर से चुना गया है.

समदड़ी पंचायत समिति में सबसे कम उम्र का चुना गया सरपंच

बता दें कि सिवाना क्षेत्र के समदड़ी पंचायत समिति में भलरो का बाड़ा ग्राम पंचायत से नवनिर्वाचित सरपंच गोपाराम पटेल सबसे कम उम्र के युवा सरपंच बने है. उनकी उम्र महज 22 साल है. वहीं सरपंच गोपाराम पटेल एमए द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत है. गोपाराम पटेल ने भलरो का बाड़ा ग्राम पंचायत में 324 वोटों से जीत हासिल की हैं. गांव की जनता ने इस युवा पर भरोसा जताते हुए गांव का मुखिया बनाया है.

पढ़ें- बाड़मेर: नव निर्वाचित सरपंच एक्टिव मोड में आए नजर, अस्पताल पहुंचकर जाना हाल

वहीं, भलरो का बाड़ा ग्राम पंचायत में कुल मतदाताओं की संख्या 3159 है, जिसमें से 2160 लोगों ने अपने मत का उपयोग किया. वहीं ग्राम पंचायत में 68.37 प्रतिशत मतदान हुआ हैं. कम उम्र में ही सरपंच बनने के बाद ग्राम पंचायत की पूरी जिम्मेदारी अब युवा सरपंच के कंधों पर आ गई है. वहीं गोपाराम ने सभी मतदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से मतदाताओं ने उन पर भरोसा कर मुखिया चुना है, उस पर खरा उतरना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

पढ़ें- जालोरः रानीवाड़ा में पत्नी बनी सरपंच तो पति बने उप सरपंच

नवनिर्वाचित सरपंच गोपाराम ने बताया कि गांव के विकास कार्यों में सभी का सहयोग लिया जाएगा. वहीं गांव की मूलभूत समस्याओं पर फोकस रहेगा. साथ ही वे आमजन की समस्याओं के समाधान हेतु तत्पर रहेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि इस गांव को आदर्श गांव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. साथ ही बताया कि गांव को आदर्श गांव बनाना ही मेरा सपना है. वहीं नवनिर्वाचित निर्विरोध चुने गए उपसरपंच महेशकुमार जैन ने भी गांव के विकास में अहम भूमिका निभाने की बात कही है.

Last Updated : Jan 19, 2020, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details