राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: विधायक मेवाराम जैन ने किया राजकीय अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

बाड़मेर में विधायक मेवाराम जैन ने शनिवार को राजकीय अस्पताल का औचक निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि अस्पताल की ओपीडी में मरीजों को देखने वाले एक चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. ऐसे में यहां आकर चिकित्सकों से चर्चा कर इनका मनोबल बढ़ाने का भी प्रयास किया है.

By

Published : Jun 20, 2020, 7:18 PM IST

बाड़मेर न्यूज़, Surprise inspection by MLA
बाड़मेर में विधायक मेवाराम जैन अस्पताल ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

बाड़मेर.राज्यसभा चुनाव के बाद जयपुर से शुक्रवार देर रात बाड़मेर लौटे कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन ने शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

बाड़मेर में विधायक मेवाराम जैन अस्पताल का औचक निरीक्षण किया

निरीक्षण के दौरान विधायक मेवाराम जैन ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना की उपलब्धता और ओपीडी की स्थिति का बारीकी से निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को और दुरस्त करने के निर्देश दिए. उनके साथ नगर परिषद सभापति दीपक माली और पीएमओ बीएल मंसुरिया भी उपस्थित रहे.

पढ़ें:SMS अस्पताल ने रचा इतिहास, प्लाज्मा थेरेपी से Corona मरीजों को ठीक करने वाला देश का दूसरा हॉस्पिटल

विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि राज्यसभा चुनाव को लेकर पिछले कुछ दिनों से जयपुर में ही था. वहीं, शुक्रवार देर रात बाड़मेर पहुंचा हूं. इसके बाद आते ही सबसे पहले राजकीय अस्पताल में पहुंचकर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते यहां अस्पताल की ओपीडी में गिरावट आ गई थी. कोरोना के डर से लोग इलाज के लिए अस्पताल आने से कतराते थे. पहले जहां करीब 300 पर ओपीडी थी, अब बढ़कर करीब 1300 तक पहुंच गई है.

विधायक मेवाराम जैन के मुताबिक अस्पताल आने वाले मरीजों को निशुल्क दवाइयां मिल रही है. इसके साथ ही सभी प्रकार की जांच भी हो रही है, जिससे मरीजों को काफी राहत मिली है. विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि अस्पताल की ओपीडी में मरीजों को देखने वाले एक चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. ऐसे में यहां आकर चिकित्सकों से चर्चा कर इनका मनोबल बढ़ाने का भी प्रयास किया है, जिससे ये अच्छी तरीके से अपने फर्ज निभा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details