राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 3, 2022, 4:35 PM IST

ETV Bharat / state

Suicide in Siwana : श्रमिक ने बनाया वीडियो और कर ली खुदकुशी, पूर्व मंत्री से लगाई न्याय की गुहार...

राजस्थान में सिवाना कस्बे के खालसों का वास निवासी (Laborer Died in Barmer) एक व्यक्ति ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने से पहले मजदूर ने एक वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मजदूर बायतु विधायक व पूर्व मंत्री हरीश चौधरी से न्याय की गुहार लगा रहा है. जानिए क्या है पूरा माजरा...

Laborer Died in Barmer
सिवाना में श्रमिक ने की खुदकुशी

सिवाना (बाड़मेर).पुखराज पुत्र मोहनलाल जाति मेघवाल ने बुधवार को अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मिली जानकारी के अनुसार श्रमिक ने आत्महत्या से पहले एक वीडियो बनाया है जो सोशल मीडिया पर (Siwana Laborer Viral Video) वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आत्महत्या के कारणों को बताते हुए उसने पाली जिले के फेकारीया गांव के गणपतलाल पुत्र मांगलाजी के यहां मकान निर्माण का कार्य ठेकेदारी पर लिया गया था.

वीडियो में पुखराज ने रुपये नहीं मिलने से आहत होने की बात करता है और बायतु विधायक व पूर्व मंत्री हरीश चौधरी से न्याय की गुहार लगाते हुए न्याय दिलाने की बात करता है. आत्महत्या से पहले पुखराज ने भावुक होकर (Laborer Pleaded for Justice in Barmer) मजदूरी के पैसे नहीं मिलने पर अपने बच्चों और परिवार को परेशानी होने की बात करता है. वह गणपतलाल पुत्र मांगीलाल, नाथूराम व छगनलाल पुत्र रणछोड़जी और इंद्राणा निवासी पुखराज सुथार को भी आत्महत्या के लिए कारण बताता है.

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी...

इतना ही नहीं, वीडियो में वह लोगों द्वारा मारपीट करने एवं जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के साथ प्रताड़ित करने की बात करता है. सिवाना पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर डॉक्टरों से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

पढ़ें :जातीय पंचों का तुगलकी फरमान, दंड नहीं भरने पर 12 साल के लिए समाज से किया बहिष्कृत

घटना को लेकर बालोतरा DySP धनफूल मीणा ने बताया कि आत्महत्या की घटना को लेकर मृतक के भाई ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके भाई पुखराज ने बुधवार को करीब 11:30 बजे अपने घर में फांसी लगाकर हत्या कर ली. मृतक की जेब से सुसाइड नोट एवं मोबाइल फोन में वीडियो क्लिप मिले. रिपोर्ट के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ मामल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें :Attack on Vigilance Team in Barmer : बिजली चोरी की शिकायत पर कार्रवाई करने गई विजिलेंस टीम पर हमला, JEN समेत 3 कर्मचारी जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details