राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में उपखंड अधिकारी ने किया बाजार का निरीक्षण, मास्क नहीं पहनने वालों पर भी कार्रवाई

बाड़मेर में कोविड-19 लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है. जिसको देखते हुए प्रशासन सतर्क है और नियमों की अनदेखी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत शुक्रवार को बाड़मेर उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा ने बाड़मेर शहर के मुख्य बाजारों का निरीक्षण कर हालातों का जायजा लिया. साथ ही व्यापारियों से राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करने को लेकर समझाइश की.

By

Published : Jul 24, 2020, 9:42 PM IST

Market inspection of subdivision officer, उपखंड अधिकारी का बाजार निरीक्षण
उपखंड अधिकारी का बाजार निरीक्षण

बाड़मेर. अनलॉक 2 के बाद मिली छूट के बाद लोग कोविड-19 के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं, जिसकी वजह से लगातार कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. प्रशासन भी लगातार लोगों और व्यापारियों से समझाइश करने के साथ कार्रवाई भी कर रहा है.

इसी के चलते शुक्रवार को उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा ने बाड़मेर शहर के मुख्य बाजारों का निरीक्षण कर हालातों का जायजा लिया. इस दौरान दुकानों में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने वाले व्यापारियों के कार्रवाई करते हुए चालान काटे गए.

बाड़मेर में उपखंड अधिकारी ने किया बाजार का निरीक्षण

पढ़ें-सचिन पायलट सहित बागी विधायकों को HC से राहत, स्पीकर के नोटिस पर यथास्थिति के आदेश

उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार ने मास्क का अनिवार्य, सोशल डिस्टेंसिंग रखने को लेकर गाइडलाइन जारी कर दिशा-निर्देश दिए है. जिससे कोविड-19 के संक्रमण को रोका जा सके. बाजार में लगातार भीड़भाड़ और नियमों की अनदेखी करने की शिकायत मिल रही थी.

जिसके चलते शुक्रवार को बाड़मेर शहर के मुख्य बाजार स्टेशन रोड, नेशनल हैंडलूम, पालिका बाजार, सदर बाजार, हनुमान मंदिर, पुरानी सब्जी मंडी, इलोजी मार्केट पहुंचकर वहां के व्यापारियों से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करनी को लेकर समझाइश की गई.

इसके साथ ही नियमों की अनदेखी करने वाले व्यापारियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए चालान काटने की भी कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि अलग-अलग टीमें बनाकर लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी और इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रखी जाएगी.

पढ़ें-वो सियासी कत्ल जिसने हिला दी थी मुख्यमंत्री की कुर्सी की चूलें, दिल्ली तक मचा था बवंडर

बता दें कि बाड़मेर में कोविड-19 का आंकड़ा 1 हजार 90 तक पहुंच गया है और शहर के अधिकांश इलाके कोविड-19 की चपेट में है. जिसके चलते प्रशासन लगातार लोगों से सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करनी को लेकर समझाइश कर रहा है. वहीं नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details