राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर के पीजी कॉलेज में व्याख्याताओं के तबादले पर छात्रों ने किया हंगामा, दो छात्र नेता हिरासत में

By

Published : Jan 7, 2021, 6:14 PM IST

सरहदी बाड़मेर के पीजी महाविद्यालय में एक साथ व्याख्याताओं के तबादले होने से छात्रों ने जबरदस्त तरीके का हंगामा करते हुए कॉलेज गेट में ताला लगा दिया. इसकी सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और 2 छात्र नेताओं को हिरासत में लिया. वहीं छात्रों ने व्याख्याताओं के तबादले निरस्त करने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

students protested in barmer, transfer of lecturers at pg college
बाड़मेर के पीजी कॉलेज में व्याख्याताओं के तबादले पर छात्रों ने किया हंगामा

बाड़मेर.सरहदी बाड़मेर के पीजी महाविद्यालय के एक साथ व्याख्याताओं के तबादले होने से छात्रों में जबरदस्त तरीके का आक्रोश देखने को मिला है. गुरुवार को जबरदस्त तरीके का हंगामा करते हुए कॉलेज गेट के आगे ताला जड़ दिया. इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों के हंगामा देखते हुए पुलिस ने 2 छात्र नेताओं को हिरासत में लिया है.

बाड़मेर के पीजी कॉलेज में व्याख्याताओं के तबादले पर छात्रों ने किया हंगामा

दरअसल बाड़मेर के पीजी महाविद्यालय में व्याख्याताओं की कमी के बीच 6 व्याख्याताओं के तबादला एक साथ होने की वजह से छात्रों में जबरदस्त तरीके का आक्रोश देखने को मिला है. गुरुवार को जबरदस्त तरीके से कॉलेज परिसर में हंगामा करते हुए कॉलेज गेट पर ताला जड़ दिया. इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर व्याख्याताओं के तबादले निरस्त करवाने और रिक्त पद भरने की मांग की.

छात्र नेता डूंगर बाना ने बताया कि महाविद्यालय में 48 के पद है. उसमें से 24 पद व्याख्याताओं के भरे हुए हैं और इन 24 में से 6 का तबादला एक साथ कर दिया गया है. वहीं कॉलेज में 3000 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं. उनके भविष्य के साथ इस तरह खिलवाड़ किया जा रहा है. इसी बात को लेकर छात्रों में जबरदस्त तरीके का आक्रोश है. इस बात को लेकर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर व्याख्याताओं के तबादले निरस्त करवाने और रक्त पदों को भरने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि 18 जनवरी से कॉलेज खोले जा रहे हैं. अगर समय रहते हमारी मांगे नहीं मानी गई, तो हम कॉलेज को स्थाई रूप से बंद करके प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें-आर्थिक तंगी ने खत्म की 4 जिंदगियां, पहले पत्नी और दो बच्चों की हत्या...फिर खुद फांसी के फंदे पर लटका पति

बाड़मेर तहसीलदार प्रेमसिंह चौधरी ने बताया कि कॉलेज के व्याख्याताओं के तबादले होने से नाराज छात्रों ने कॉलेज गेट पर ताला लगा दिया था, जिसकी सूचना मिलने पर हम पहुंचे और छात्रों से समझाकर कॉलेज के गेट खुलवाए गए. इस दौरान छात्रों ने ज्ञापन दिया है और मांग की कि तबादला निरस्त करवाया जाए और रिक्त पदों को भरा जाए. इसके बाद आश्वासन दिया गया कि छात्रों की मांगों को आगे भेज दिया जाएगा. फिलहाल समझाइशकर गेट खुलवा दिए गए हैं. बता दें कि कॉलेज के सभी छात्र संगठनों ने मिलकर जबरदस्त तरीके से कॉलेज परिसर में हंगामा किया और कॉलेज के गेट पर ताले जड़ दिए. इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे दो छात्र नेताओं को पकड़कर थाने ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details