राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में पानी की डिग्गी में नहाने गए छात्र की डूबने से मौत

By

Published : Mar 27, 2021, 5:49 PM IST

बाड़मेर जिले के कवास क्षेत्र में शनिवार को पानी की डिग्गी में नहाने गए 2 छात्रों में एक छात्र की डूबने से मौत हो गई. आसपास के लोग छात्र को निकालकर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले गए. जहां से उसे बाड़मेर रेफर कर दिया गया. रास्ते में ही 16 वर्षीय छात्र ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है.

student death due to drown,  student drown in barmer
बाड़मेर में पानी की डिग्गी में नहाने गए छात्र की डूबने से मौत

बाड़मेर. जिले के नागाणा थाना अंतर्गत कवास गांव में शनिवार को पानी की डिग्गी में डूबने से 16 वर्षीय छात्र की मौत हो गई. 10वीं में पढ़ने वाले 2 छात्र शनिवार को सीएचसी के पास बनी पानी की डिग्गी में नहाने गए थे. इस दौरान 16 वर्षीय देवाराम पानी की डिग्गी में उतर गया और जब वह डूबने लगा. जिसके बाद उसके सहपाठी छात्र ने आसपास के लोगों को घटना की सूचना दी.

पढ़ें:दो मासूम बच्चों के साथ कुएं में कूदी मां, ग्रामीणों ने बच्चों को बचाया, लेकिन महिला की मौत

मौके पर पहुंचे लोगों ने बांस की लकड़ियों के सहारे छात्र को डिग्गी से बाहर निकाला और अपने स्तर पर बचाव के प्रयास भी किए. जिसके बाद उसे कवास सीएससी ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे बाड़मेर रेफर कर दिया. रास्ते में छात्र ने दम तोड़ दिया. सूचना मिलने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तहरीर दर्ज की और नागाणा थाना पुलिस को सूचना देकर मृतक का शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

पानी की डिग्गी में नहाने गए छात्र की मौत

घायल छात्र को अस्पताल लाने वाले ग्रामीणों ने बताया कि दोनों छात्र सहपाठी हैं और पानी की डिग्गी में नहाने गए थे. जब एक छात्र डूबने लगा तो दूसरे छात्र ने ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी. मृतक देवाराम पुत्र कानाराम रावतसर का निवासी है और अपने भाई की दुकान कवास में होने के चलते यहां रहकर पढ़ाई कर रहा था. जिसकी पानी की डिग्गी में डूबने से मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details