राजस्थान

rajasthan

रालोपा के प्रदेश महामंत्री ने सवाऊ पदम सिंह पीएससी का किया दौरा, अव्यवस्थाओं से दिखे नाखुश

By

Published : May 9, 2021, 7:01 AM IST

बाड़मेर के बायतू में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. जिसको देखते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल ने सवाऊ पदम सिंह स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

उम्मेदाराम बेनीवाल का सवाऊ पदम सिंह पीएससी का दौरा, Ummedaram Beniwal visits Sawau Padam Singh PSC
उम्मेदाराम बेनीवाल का सवाऊ पदम सिंह पीएससी का दौरा

बायतु (बाड़मेर).प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैल रहा है, जिसकी वजह से लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसके चलते स्थानीय जनप्रतिनिधि लगातार अपने-अपने इलाकों में दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल ने सवाऊ पदम सिंह स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इस दौरान बेनीवाल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की अव्यवस्थाओं से नाखुश नजर आए. जिसको लेकर बेनीवाल ने अधिकारियों से वार्ता कर व्यवस्थाओं में सुधार करने की बात कही. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल ने बताया कि सवाऊ पदम सिंह स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इस कोरोना काल में अव्यवस्थाओं भरमार लगी हुई है. ग्रामीण अपना उपचार कराने के लिए यहां आ रही है, लेकिन जांच करने के लिए डॉक्टर तक नहीं है.

बेनीवाल ने कहा कि कोरोना के संकट में यहां लगे दो डॉक्टर और तीन नर्सिंग स्टाफ का डेपुटेशन कर दिया गया, जिस कारण केंद्र में सृजित डॉक्टर के तीनों और चार पद एएनएम, जीएनम मेलनर्स के पद रिक्त पड़े है. निरिक्षण के दौरान चिकित्सा केन्द्र के बाहर, ओपीडी जांच व वार्ड में इंजेक्शन के लिए करीब 100 मरीज इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिलने की वजह से खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है, जिसकी मरीजों को मजबूरी में लंबी दूरी तय कर शहरी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है.

पढ़ें-सिरोही: शादी समारोह में हेड कांस्टेबल ने डांसर पर उड़ाए नोट, SP ने किया निलंबित

उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ संविदा पर लगे दो स्वास्थ्यकर्मियों के भरोसे चल रहा है. बेनीवाल ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों से बात करके डॉक्टर और 1-1 एएनएम-मेलनर्स नियुक्त करने, दवाईयां भिजवाने की मांग की, ताकि मरीजों को राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details