राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 3, 2020, 11:49 AM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर पुलिस की 2019 की उपलब्धियां और 2020 की प्राथमिकताएं

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने प्रेस वार्ता में बाड़मेर पुलिस की 2019 की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक की रैंकिंग में बाड़मेर पुलिस ने 15वां स्थान हासिल किया है. उन्होंने नववर्ष 2020 की पुलिस की प्राथमिकताएं भी बताईं.

barmer news, achievements of police, बाड़मेर समाचार
बाड़मेर पुलिस की उपलब्धि और प्राथमिकताएं

बाड़मेर.जिले में बढ़ते अपराध, हिस्ट्रीशीटर और बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने के लिए नए साल में नए फैसले लिए हैं. एसपी शरद चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, कि कुख्यात बदमाश प्रवृत्ति के अपराधियों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. 4 या उससे अधिक मामले वालों को पुलिस अब हिस्ट्रीशीटर घोषित करेगी.

उन्होंने बताया, कि पुलिस महानिदेशक की ओर से शुरू की गई रैंकिंग व्यवस्था में बाड़मेर पुलिस ने 15वां स्थान हासिल किया है. वहीं जिले में 52 प्रतिशत मामले की पेंडेंसी थी, जो 31 दिसंबर 2019 की रिपोर्ट के मुताबिक 8.87 प्रतिशत हो गया है. एसपी ने सभी एसएचओ को निर्देश दिए हैं, कि जो मामले पेंडिंग है. उनकी जांच पूरी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करें.

बाड़मेर पुलिस की उपलब्धि और प्राथमिकताएं

नए साल 2020 के लिए पुलिस की प्राथमिकता बताते हुए जिला पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने कहा, कि जघन्य और संगठित अपराधों की रोकथाम और त्वरित अनुसंधान के लिए समुचित प्रयास किए जाएंगे. महिलाओं, बच्चों और कमजोर वर्गों के विरुद्ध अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस हरसंभव प्रयास करेगी.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और सांसद बेनीवाल की गाड़ी पर हमला, बाल- बाल बचे

इसके अलावा पुलिस थानों में स्वागत कक्ष और अन्य जनकेंद्रित सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. पुलिस परिसर में पुलिसकर्मियों और उनके परिवार वालों के लिए कल्याणकारी गतिविधियों और पुलिसकर्मियों में तकनीकी कार्य दक्षता की अभिवृद्धि में भी बढ़ोतरी करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details