राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः सिवाना विधायक का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- किसानों को राम भरोसे छोड़ दिया

By

Published : Feb 8, 2020, 3:15 AM IST

बाड़मेर जिले के सिवाना से विधायक हमीर सिंह भायल गहलोत सरकार पर जमकर बरसे. भायल ने गहलोत सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि, सरकार ने किसानों को राम भरोसे छोड़ दिया है.

barmer news, sivana news, gehlot goverment
सिवाना विधायक का गहलोत सरकार पर हमला

सिवाना (बाड़मेर). जिले के सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल ने शुक्रवार को स्थानीय डाक बंगले में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश सरकार को जमकर कोसा.

सिवाना विधायक का गहलोत सरकार पर हमला

उन्होंने विशेषकर सिवाना विधानसभा में आमजन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार पर भेदभावपूर्ण नीति हठधर्मिता अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि, सिवाना कस्बे में लोग पानी की समस्या से त्रस्त है. बावजूद इसके सरकार और प्रशासन नीद में सोया हुआ है. वहीं, उन्होंने बताया कि, पानी के लिए मुख्यमंत्री, जलदाय मंत्री, कलेक्टर तक से मांग की गई, लेकिन आज तक इसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई. कांग्रेस सरकार सता में आए चोदह महीने हो गए हैं. लेकिन अभी तक सिवाना के लिए बनी पोकरण-फलसुंड-बालोतरा-सिवाना पेयजल परियोजना का कार्य सुचारू रखने के लिए फूटी कौड़ी का बजट आवंटन नहीं किया है.

पढ़ेंःबाड़मेरः प्रभारी सचिव ने जनसुनवाई में सुनी परिवेदनाएं, जल्द निस्तारण के दिए निर्देश

गहलोत सरकार पर बोला हमला...

वहीं, भायल ने गहलोत सरकार पर जन विरोधी और किसान विरोधी होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि, टिड्डी जैसी प्राकृतिक आपदा में भी सरकार ने किसानों को राम भरोसे छोड़ दिया, जिससे किसान सदमे में आकर अपनी जान गवाने पर मजबूर हो गए.

उन्होंने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, केंद्र सरकार से आने वाले मनरेगा के बजट को सरकार ने पिछले चार माह से रोक रखा है, जिससे लाखों श्रमिकों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. श्रमिक प्रतिदिन पंचायत समिति के चक्कर काट रहे हैं. नई ग्राम पंचायतों का गठन कर चुनाव करवा लिए, लेकिन प्रशासनिक व्यवस्था के नाम पर कुछ भी प्रावधान नहीं करके पंचायत राज का गांवो में मखोल बना कर रख दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details