राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: SDM ने बालोतरा में क्वॉरेंटाइन सेंटरों का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

By

Published : Apr 14, 2020, 11:30 AM IST

बाड़मेर के बालोतरा में कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्तियों के लिए बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का उपखंड अधिकारी ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. राजकीय अनुसूचित जाति और जनजाति छात्रावास बालोतरा को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां पर बाहर से आए लोगों को चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर क्वॉरेंटाइन किया गया है. इस दौरान उपखंड अधिकारी ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय मूंगड़ा में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया है.

Barmer news, quarantine centers, corona virus
बालोतरा में SDM ने क्वॉरेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बालोतरा (बाड़मेर). कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्तियों के लिए बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का सोमवार रात में उपखंड अधिकारी रोहित कुमार ने निरीक्षणकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उपखंड अधिकारी ने राजकीय अनुसूचित जाति और जनजाति छात्रावास बालोतरा को क्वॉरेंटाइन सेन्टर बनाया है, जहां पर बाहर से आए लोगों को चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर क्वॉरेंटाइन किया गया है.

डाॅ. आरआर सुथार ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी बालोतरा ने उपखण्ड अधिकारी को जानकारी देते हुए बताया कि क्वॉरेंटाइन सेन्टर में वर्तमान में 15 व्यक्तियों को रखा गया है, जिनके स्वास्थ्य की जांच के लिए 3 चिकित्साकर्मियों को लगाया गया है. उपरोक्त चिकित्साकर्मियों की ओर से नियमित रूप से इनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. मौके पर उपस्थित गंगा चौधरी सामाजिक सुरक्षा अधिकारी ने क्वॉरेंटाइन सेन्टर में रखे गए लोगों को नियमित रूप से खाना, नाश्ता और चाय आदि समय पर दिए जाने के लिए छात्रावास में ही व्यवस्थाएं की जानकारी दी.

उपखंड अधिकारी ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शिव चौराहा बालोतरा में बनाए गए आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया गया. आश्रय स्थल में वर्तमान में 27 बाहर के व्यक्तियों को रखा गया है, जिन्हें नियमित रूप से खाना आदि नगर परिषद बालोतरा की ओर से उपलब्ध करवाया जा रहा है. आश्रय स्थल में रह रहे परिवारों ने बताया कि नगर परिषद बालोतरा की ओर से उन्हें नियमित रूप से समय पर खाना आदि दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-कोरोना का जल्द पता लगाने के लिए 10 लाख किट मंगवाएगी सरकार- अशोक गहलोत

इस दौरान कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय मूंगड़ा में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेन्टर का भी निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित सुमन मीणा वरिष्ठ अध्यापिका को कॉरेंटाइन सेन्टर की नियमित रूप से साफ-सफाई करवाने और अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details