राजस्थान

rajasthan

टिड्डी हमले से फसलों को जो भी नुकसान हुआ, उसकी जिम्मेदार गहलोत सरकार - सतीश पूनिया

By

Published : Feb 9, 2020, 8:36 PM IST

सतीश पूनिया रविवार को एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर में रहे. जहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि टिड्डी हमले से किसानों की फसलों में जो भी नुकसान हुआ है. वह राज्य सरकार के वजह से हुआ है, क्योंकि केंद्र सरकार ने दो महीने पहले ही अलर्ट जारी किया था. साथ ही कहा कि गहलोत सरकार यू-टर्न में इतिहास बनाने वाली है.

Satish Poonia stays in Barmer, टिड्डी हमले से नुकसान की वजह कांग्रेस
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

बाड़मेर. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया रविवार को बाड़मेर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पूनिया ने कहा कि टिड्डी हमले की पहली नैतिक जिम्मेदारी गहलोत सरकार की है. यह बात ठीक है कि अलर्ट की सूचना का जो विभाग है, वह केंद्र सरकार के अधीन है.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

टिड्डी के हमले से लगभग 2 महीने पहले केंद्र ने अलर्ट जारी कर दी थी. ऐसे में राज्य सरकार को पत्र लिखा था और राज्य सरकार से अनुरोध किया था कि इस हमले की इतिहास के तौर पर पुख्ता प्रबंध कर ले, क्योंकि ऐसी जीव है जो किसानों की फसलों को तबाह कर देता है. इस हमले के बाद उसको दवाई और स्प्रे से सहायता की जा सकती थी.

पढ़ेंः राजस्थान में शुरू होगी नवजात सुरक्षा योजना, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने की घोषणा

पूनिया ने कहा कि टिड्डियों के हमले से अरबों-खरबों रुपए का नुकसान हुआ है. उस नुकसान की भरपाई के लिए राज्य सरकार को कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए था. जिससे यहां के किसानों का दुख दर्द खत्म होता. मुझे लगता है कि इस मामले में सरकार की तरफ से कौताही हुई है, क्योंकि कृषि विभाग इनके परिधि में आता है और कांग्रेस किसानों के हित की बात करें तो निश्चित तौर पर इनकी जिम्मेदारी बनती है.

पढ़ेंः विधानसभा में उठ सकता है नवजातों की मौत का मामला, चिकित्सा मंत्री बोले- बच्चों की मौत पर राजनीति शोभा नहीं देती

गहलोत सरकार यू-टर्न में इतिहास बनाने वाली है

वहीं उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि कांग्रेस बैकफुट पर आती दिख रही है. इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री यू-टर्न का इतिहास बनाने में लगे हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री यू-टर्न का इतिहास बनाने में लगे हुए हैं, क्योंकि वह कहते कुछ थे और कर कुछ और रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details