राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेरः आखों में आंसू लिए इंसाफ की गुहार लगाने एसपी के द्वार पहुंची सन्तोष

बाड़मेर के सिवाना थाने में दर्ज मारपीट और अपहरण के मुकदमे में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर पीड़िता मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष अपनी पीड़ा लेकर पहुंची. पीड़िता संतोष अजय सिंह ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर बताया कि गांव के कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा परिवार का हुक्का पानी बंद करने पर शादी की नियत से मारपीट और अपहरण की कोशिश करने पर कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Feb 11, 2020, 11:50 PM IST

इंसाफ की गुहार, नामजद लोगों पर आरोप, एसपी के द्वार पहुंची सन्तोष, rajasthan news, barmer news
एसपी के द्वार पहुंची सन्तोष

बाड़मेर.सिवाना थाना क्षेत्र में मायलावास में जातीय पंचों के तुगलकी फरमान का मामला सामने आया है. मामले में अपनी बेटी की खुद की मर्जी से विवाह करने की बात कहने पर एक परिवार को समाज से बेदखल कर उसका हुक्का पानी बंद कर दिया गया है. मंगलवार को पीड़ित लड़की ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है. साथ ही कार्रवाई नहीं करने पर आत्महत्या करने की धमकी दी है.

इंसाफ की गुहार लगाने एसपी के द्वार पहुंची सन्तोष

बता दें कि पीड़िता संतोष ने पुलिस अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन में नामजद लोगों पर आरोप लगाते हुए बताया कि नामजद लोगों द्वारा उसके जबरन अपहरण की कोशिश की जा सकती है. इन लोगों द्वारा बीते लंबे समय से उसके परिवार को परेशान किया जा रहा है. साथ ही लोगों का मकसद उसकी शादी अपराधिक प्रवृत्ति के नामजद युवक से करवाना चाहते है.

पढ़ेंःदिल्ली चुनाव परिणाम पर बोले सतीश पूनिया, कहा- कांग्रेस नेता दूसरों की हार पर खुद का सुकून देख रहे हैं जबकि उन्हें मातम मनाना चाहिए

संतोष का कहना है कि उसके पिता के मना करने पर न केवल उसके साथ मारपीट की गई बल्कि उसके परिवार को समाज बदर कर परिवार का हुक्का पानी बंद करवा दिया गया है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर आंखों में आंसू लिए न्याय की उम्मीद में संतोष अब तक तीन पुलिस अधीक्षकों से मिल चुकी है. लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details