राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: संत संजय मुनि ने 2 हजार जरूरतमंदों को बांटी राशन किट

बालोतरा में संत आचार्य संजय मुनि लोगों की सहायता में जुटे हैं. जिसके तहत वे जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री बांट रहे हैं. साथ ही उन्होंने उपखंड अधिकारी को मेडिकल किट भी सौंपी.

By

Published : Apr 8, 2020, 7:37 PM IST

बालोतरा न्यूज  कोरोना Balotra News
संत मुनि ने बांटी राशन किट

बालोतरा (बाड़मेर). कोरोना को लेकर सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं आमजन को घरों में रहने की अपील की जा रही है. कोरेना से बचाव को लेकर और हर जरूरतमंद की सहायता के लिए कई हाथ आगे बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में राष्ट्र सन्त संजय मुनि भी पिछले चार दिन से बाड़मेर जिले में सहयोग करने में जुटे हुए है.

संत मुनि ने बांटी राशन किट

इस दौरान राष्ट्र संत आचार्य संजय मुनि ने कहा कि वैश्विक कोरोना वायरस संक्रमण बचाव के लिए टीम कार्य कर रही है. वहीं हर जरूरतमंद को सहायत पहुंचाने के साथ ही राहत सामग्री दी जा रही है. बुधवार को उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर श्री धेरेन्द्र पद्मावती जागृति मण्डल की ओर से मेडिकल सामग्री प्रशासन को दी गई. संजय मुनि ने कहा कि संतों के लिए समस्त विश्व परिवार है, आर्यवर्त भारत के हर क्षेत्र में हम भ्रमण कर के प्राणी मात्र के कल्याण का कार्य किया जा रहा. पचपदरा जन्मभूमि होने के कारण मेरा दायित्व अधिक बढ़ जाता है.

यह भी पढ़ें.बाड़मेर: शिव के लखासर में पानी की समस्या, ग्रामीण परेशान

बाड़मेर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य किया जाए, इसी दृष्टि से विभिन्न गांवों का दौरा कर प्रशासन से मिली प्राप्त सूची के अनुरूप 2 हजार राहत सामग्री के किट पैकेट गांव में वितरित किए गए. साथ ही 1000 मास्क, 2 हजार ग्लव्स, 1 हजार सैनिटाइजर, 100 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट और पांच पंपिंग मशीन उपखंड अधिकारी को दी गई है.

इसके साथ ही 500 राहत सामग्री के किट जरूरतमंद परिवारों के लिए उपखण्ड अधिकारी को दिया गया है. आचार्य का कहना है कि टीम के सदस्य रमेश कुमार, आनंद जेठमल, अशोक कुमार, अमन, विकास, विपुल, देवीचंद, संपत राज, नवीन अनिल सजलानी सहित कई कार्यकर्ता जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details