राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सराहनीयः चौकीदार की बेटी की शादी में समदड़ी पुलिसकर्मी करेंगे कन्यादान

बाड़मेर के समदड़ी पुलिस ने करीब 20 सालों से रात में गश्त करने वाले रामसिन नेपाली की बिटिया की शादी के लिए राशि इकट्ठा कर कन्यादान में अपना योगदान देने की जो पहल की है. इससे पूरे कस्बे सहित क्षेत्र में पुलिस की छवि और मानवता की मिसाल का एक बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला है.

By

Published : Jan 23, 2020, 9:42 PM IST

बाड़मेर की खबर, Barmer news
चौकीदार के बेटी की शादी में समदड़ी पुलिस कर्मी करेंगे कन्यादान

सिवाना (बाड़मेर).जिले के सिवाना क्षेत्र के समदड़ी कस्बे में पिछले करीब 20 सालों से रामसिन नेपाली रात के समय में कस्बे की सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेकर गश्त करते रहे हैं. रात में अंधेरा हो या सर्दी, गर्मी या वर्षा ऋतु, वो अपना दायित्व निभाते हुए अपने काम को ईमानदारी से निभाते रहे है, ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके और क्षेत्रवासी चैन की नींद सो सके.

चौकीदार के बेटी की शादी में समदड़ी पुलिस कर्मी करेंगे कन्यादान

कस्बे के पहरी चौकीदार रामसिन को कुछ दिन से उनकी बेटी की शादी की चिंता सता रही थी. अपनी बेटी की शादी को लेकर कुछ दिन पहले चौकीदार रामसिन ने अपने दुख और पीड़ा को समदड़ी पुलिस के हेड कांस्टेबल दीनाराम को बताई, जिस पर दीनाराम ने एक मुहिम चलाते हुए अपने पुलिस स्टाफ को चौकीदार की परेशानी के बारे में अवगत करवाया और खुद भी सहयोग राशि दी. साथ ही पुलिस विभाग के समस्त कर्मचारियों को चौकीदार की बिटिया की शादी में योगदान देने के लिए प्रेरित किया.

पढ़ें- बाड़मेर के सिवाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के कार्य को रोका, घटिया सामग्री लगाने का आरोप

इसके फलस्वरूप पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से करीब 30 हजार रुपए की राशि इकट्ठा कर ली गई. साथ ही कस्बे के अन्य भामाशाह, समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग लिया जा रहा है. ताकि चौकीदार रामसिन नेपाली की पुत्री का विवाह धूमधाम से हो सके.

वहीं हेड कांस्टेबल दीनाराम ने सोशल मीडिया पर चौकीदार रामसिन नेपाली के बेटी की शादी हेतु कन्यादान में सहयोग के लिए अपील भी की है, जो पुलिस की ओर से अपने आप में एक सराहनीय कदम है, जो कस्बे भर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details