राजस्थान

rajasthan

ओलावृष्टि से हुई फसल खराबी की जानकारी लेने बाड़मेर पहुंचे राजस्व मंत्री

By

Published : Mar 6, 2020, 11:57 PM IST

बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसका जायजा लेने के लिए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बाड़मेर पहुंचे. मंत्री ने किसानों के साथ खेत पर पहुंचकर विस्तृत जानकारी ली और जल्द ही गिरदावरी करवाकर मुआवजा देने की बात कही.

crop damage due to hailstorm, बाड़मेर न्यूज
ओलावृष्टि से हुई फसल खराबी की जानकारी लेने बाड़मेर पहुंचे राजस्व मंत्री

बाड़मेर. बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का जायजा लेने के लिए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बाड़मेर पहुंचे. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बायतु विधानसभा क्षेत्र में हुड्डों की ढाणी, छितर का पार, चोखला, बाटाडू ग्राम पंचायतों में अतिवृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे. साथ ही किसानों के साथ खेतों में पहुंच कर फसलों में हुए खराबे की विस्तृत जानकारी ली.

ओलावृष्टि से हुई फसल खराबी की जानकारी लेने बाड़मेर पहुंचे राजस्व मंत्री

उन्होंने किसानों से कहा कि अतिवृष्टि से फसलों को पहुंचे नुकसान का सर्वे करवाया जा रहा है. सर्वे सही तरीके से किया जाए, इसके लिए जिला कलेक्टर और अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा शीघ्र मिलेगा. अतिवृष्टि से जीरा और इसबगोल की फसल में काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे की गिरदावरी की जाए.

साथ ही मंत्री ने अतिवृष्टि से प्रभावित सभी किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से अपनी फसल नुकसान की परिवेदना जल्द कृषि विभाग के अधिकारियों के समक्ष प्रदान करें. उन्होंने कहा कि जो किसान प्रभावित हुए हैं, वे व्यक्ति जल्द से जल्द अपनी संबंधित पंचायत मुख्यालय पर पहुंचकर वहां उपस्थित कृषि सुपरवाइजर अधिकारियों को अपनी परिवेदना बताएं.

पढ़ें-राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

वहीं ओलावृष्टि से प्रभावित किसान चंपालाल ने बताया कि गुरुवार को बिन मौसम हुई ओलावृष्टि और अतिवृष्टि की वजह से उनके खेत में जीरे और इसबगोल को काफी नुकसान हुआ है. वहीं राजस्व मंत्री ने उनके खेत में पहुंचकर हुए नुकसान की जानकारी ली है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद भी कोई उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details