राजस्थान

rajasthan

भाजपा सरकार में देश की GDP ने नीचे गिरने का नया रिकॉर्ड बना दिया: हरीश चौधरी

By

Published : Nov 27, 2020, 10:24 PM IST

पंचायती राज चुनाव को लेकर राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाड़मेर जिले के कई गांवों का दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Harish Chaudhary's statement, Harish Chaudhary Target Modi government
हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

बाड़मेर.पंचायतीराज चुनाव को लेकर राजस्थान में सरगर्मियां तेज हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के नेता अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी जनसभाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को बाड़मेर जिले के दुदवा, खट्टू पनावड़ा, कोलू, छितर का पार, बायतू पनजी व भीमड़ा सहित कई गांवों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने 2 साल के कार्यकाल में जमकर विकास कार्य करवाए. उन्होंने कहा कि 36 कौम के हित में कांग्रेस पार्टी फैसला करती आई है और कांग्रेस केवल बातें नहीं करने, बल्कि काम करने में विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि बाड़मेर जिले को बीआरजीएफ योजना के तहत प्रतिवर्ष मिल रहा 40 करोड़ रुपये का बजट केन्द्र में मोदी सरकार के आते ही बंद कर दिया गया, जिससे कि इस क्षेत्र में ग्रामीण विकास कार्यों में बहुत मदद मिल सकती थी.

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा आरम्भ की गई मनरेगा योजना की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आलोचना करते थे, लेकिन कोविड महामारी की स्थिति में यह योजना ग्रामीण रोजगार सृजित करने में बहुत उपयोगी सिद्ध हुई है. चौधरी ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने के लिए रेगिस्तान में आम की खेती होगी और पन्द्रह लाख हर बैंक खाते में जमा करने, 2 करोड़ नौकरी प्रति वर्ष देने जैसे कई वादे किए थे, लेकिन सरकार में आने के बाद उनके द्वारा किए गए वादे जुमले बन गए.

पढ़ें-विभागों के लंबित प्रकरणों पर शीध्र कार्रवाई और मॉनिटरिंग करते रहें अधिकारी : मुख्य सचिव

कोरोना काल में करोड़ों नौकरियां चली गईं. भाजपा की सरकार आने के बाद युवाओं में रोजगार का संकट हो गया है. महंगाई बढ़ गई है, जीडीपी ने नीचे गिरने का नया रिकोर्ड बना दिया है. बाड़मेर जिला परिषद द्वारा किए गए कार्यों ने देश में नए उदाहरण स्थापित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details