राजस्थान

rajasthan

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बालोतरा के नाहटा अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Apr 22, 2021, 10:14 PM IST

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गुरुवार को बालोतरा के नाहटा अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और दिशा निर्देश दिए.

हरीश चौधरी ने किया निरीक्षण, बाड़मेर समाचार,  Revenue Minister Harish Chaudhary reached Balotra Barmer,  Harish Chaudhary did inspection
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पहुंचे बालोतरा बाड़मेर

बालोतरा (बाड़मेर).राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने गुरुवार को बालोतरा के नाहटा अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने बैठक लेकर कोरोना की रोकथाम के बेहतर प्रबंधन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने चिकित्सा विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक के दौरान नॉन कोविड मरीजों एवं ओपीडी के लिए निजी हॉस्पीटल के अधिग्रहण के निर्देश दिए ताकि आमजन को कोरोना के अलावा अन्य उपचार के लिए परेशानी न हो.

उन्होंने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी और यूटीबी चिकित्सा कर्मियों की सेवाओं के विस्तार के लिए चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों से वार्ता की. उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढिकरण के लिए राज्य की संवेदनशील सरकार की मंशानुरूप अपने विधायक कोटे से 10 लाख रुपये स्वीकृत किए तथा पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने भी अपने विधायक कोटे से 10 लाख रुपये स्वीकृत किए.

पढ़ें:कोविड टीकाकरण अभियान में 1.30 लाख शिक्षकों की लगाई जाएगी ड्यूटी, हर स्कूल से दो शिक्षक लगेंगे

उन्होंने चिकित्सा सेवाओं के विस्तार पर जोर देते हुए इन कठीन परिस्थितियों में संवेदनशलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए. इस दौरान जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी, कार्यवाहक जिला कलेक्टर मोहनदान रतनू, जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, पीएमओ आरएल खत्री सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं चिकित्सा कार्मिक उपस्थित रहे.

पेयजल किल्लत को लेकर विधायक मेवाराम जैन ने अफसरों संग की बैठक

गर्मियों में बाड़मेर में पेयजल की समस्या को लेकर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने जलदाय विभाग के अधिकारियों पीएचईडी अधीक्षण अभियंता सर्कल बाड़मेर जगदीश जैन एवम लिफ्ट केनाल के अधीक्षण अभियंता भरतसिंह, नगर खण्ड बाड़मेर के अधिशासी अभियंता सतवीरसिंह यादव, बाड़मेर शहर के सहायक अभिंयता जयराम दास के साथ बैठक कर क्षेत्र में पेयजल की स्थिति पर की समीक्षा कर दिशा निर्देश दिए.

विधायक मेवाराम जैन ने अफसरों संग की बैठक

इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने अधिकारियों से कहा कि आपसी समन्वय बनाकर आमजन को समय पर पेयजल उपलब्ध हो इसलिए बेहतर प्रयास करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि ऐसे हेबिटेशन जहां पर पेयजल नही पहुंच रहा है वहां पर टैंकरों से प्राथमिकता से पेयजल आपूर्ति कराने के साथ ही जो हैंडपम्प खराब है, उसे विशेष अभियान चलाकर ठीक करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वही राजकीय हॉस्पिटल बाड़मेर में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हॉस्पिटल में पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति करने के विशेष निर्देश दिए गए. इसके साथ ही विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि भाडखा, नागाणा क्षेत्र में जो ट्यूबबेल बन्द पड़े हैं उनको प्राथमिकता से शुरू किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details