राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया गणतंत्र दिवस, 29 लोगों को किया गया सम्मानित

बाड़मेर के चौहटन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित सार्वजनिक समारोह में एसीएम रामजीराम कलबी ने ध्वजारोहण किया. सार्वजनिक कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की ओर से पीटी और परेड का प्रदर्शन किया गया.

barmer news, गणतंत्र दिवस कार्यक्रम, 71वां गणतंत्र दिवस, हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया, rajasthan news
71वां गणतंत्र दिवस

By

Published : Jan 26, 2020, 6:48 PM IST

चौहटन (बाड़मेर).71 वां गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम रविवार को कस्बे सहित समूचे ग्रामीण क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. चौहटन उपखंड स्तर पर आयोजित सार्वजनिक समारोह में एसीएम रामजीराम कलबी ने ध्वजारोहण किया. सार्वजनिक कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की ओर से पीटी और परेड का प्रदर्शन किया गया. साथ ही दर्जनों देशभक्ति पूर्ण रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई. वहीं उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 29 लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस

कार्यक्रम में एसीएम रामजीराम ने अपने संबोधन में भारतीय गणतंत्र के मौके पर नागरिक अधिकारों और कर्तव्यों का भान करवाते हुए आजादी के संघर्ष की गाथा और बलिदान के बूते देश ही आजादी की कहानी को ताजा किया गया. साथ ही कहा कि देश को आजादी दिलाने में उस दौर के हर नागरिक ने अपना योगदान दिया था.

पढ़ेंः जांबाज जवान : बाइक पर दिखाए हैरतअंगेज करतब, सबको रोमांचित किया

रामजीराम ने बताया कि इस आजादी और लोकतांत्रिक व्यवस्था को अक्षुण रखने लिए अब आज के हर नागरिक की भी जिम्मेदारी है. कस्बे में मुख्य समारोह के अलावा राजकीय और गैर राजकीय कार्यालयों पर भी तिरंगा फहराया गया. साथ ही शिक्षण संस्थाओं में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जोश, उत्साह और उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details