राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

4 सूत्री मांगों को लेकर राशन विक्रेताओं ने दिया एक दिवसीय धरना, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर में बुधवार को राशन विक्रेताओं ने अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया. इसके साथ ही विक्रेताओं ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम 4 सूत्रीय पत्र सौंपा.

By

Published : Feb 10, 2021, 5:29 PM IST

बाड़मेर की ताजा हिंदी खबरें , District President Sarwan Chandel
4 सूत्री मांगों को लेकर राशन विक्रेताओं ने दिया एक दिवसीय धरना

बाड़मेर. बुधवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जिले भर के राशन विक्रेताओं ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को 4 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा.

राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ के प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर बुधवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर राशन विक्रेताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इसके साथ ही जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम चार सूत्रीय मांगपत्र सौंपा.

4 सूत्री मांगों को लेकर राशन विक्रेताओं ने दिया एक दिवसीय धरना

राशन विक्रेता संघ के जिला अध्यक्ष सरवन चंदेल ने बताया कि अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर पिछले लंबे समय से सांसद विधायकों को अवगत करवाया. लेकिन उसका कोई समाधान नहीं हुआ जिसके चलते प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर आज बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जिले भर के राशन डीलरों ने एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम 4 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा. मैंने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

पढ़ें-हाईबो की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार पिता पुत्र हुए गंभीर घायल

ये हैं 4 मांगे

  • राशन विक्रेता का गेहूं कमीशन प्रति क्विंटल ₹300 वृद्धि करने बाबत.
  • कोविड-19 की अवधि में कार्यरत राशन डीलर जिसकी इस अवधि में किसी कारण वश मृत्यु हो गई है, उस राशन डीलर के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति में मृतक मिलर की आयु सीमा और आश्रित की आयु सीमा और योग्यता के प्रावधानों में छूट दिए जाने और जिस डीलर की कोविड-19 से मृत्यु हुई है उसको लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए.
  • खाद्यान्न पर 2% छीजत दी जाए.
  • खाद्य विभाग की ओर से पोस मशीन की मेंटेनेंस के प्रति 5.21 काटे जाने पर रोक लगाई जाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details