राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजपूत समाज ने कोविड मरीजों के लिए बनाया 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर, मिलेंगी ये सुविधाएं

बाड़मेर में राजपूत समाज ने 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया है. इस आइसोलेशन सेंटर में कोविड-19 के मरीजों को ऑक्सीजन से लेकर तमाम सुविधाएं मिलेंगी.

By

Published : May 13, 2021, 9:32 PM IST

barmer news, isolation center for covid patients
राजपूत समाज ने कोविड मरीजों के लिए बनाया 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर

बाड़मेर. कोरोना महामारी की दूसरी लहर में जहां तेजी से संक्रमण फैल रहा है, जिसकी वजह से जिला अस्पताल के बेड पूरी तरह से फुल हो चुके हैं. वहीं प्रशासन और जनप्रतिनिधि लगातार चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के प्रयास में जुटे हुए हैं. वहीं अब भामाशाह स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आकर मदद कर रही है. राजपूत समाज की ओर से राणी रूपा देव संस्थान में 30 बेड का आइसोलेट सेंटर की शुरुआत स्थानीय विधायक मेवाराम जैन और अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई के द्वारा की गई. इस दौरान भामाशाह जोगेंद्र सिंह चौहान किशोर सिंह कानोड़, महावीर सिंह रघुवीर सिंह तामलोर समेत कई राजपूत समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे.

राजपूत समाज ने कोविड मरीजों के लिए बनाया 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर

राजपूत समाज की ओर से एक पहल करते हुए बाड़मेर जिला मुख्यालय के गेहूं रोड स्थित राणी रूपा देव संस्थान में समाज के कोविड-19 मरीजों के लिए 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. यहां पर ऑक्सीजन से लेकर खाने-पीने और ठहरने की पूरी व्यवस्था की गई है. गुरुवार को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन और अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई की मौजूदगी में इसकी शुरुआत की गई. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने राजपूत समाज के इस पहल की सराहना करते हुए अपनी ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि जिस तरह से कोविड-19 के मरीज बढ़ रहे हैं. ऐसे में राजपूत समाज की यह पहल सराहनीय है. इससे दूरदराज गांव से आने वाले मरीजों को राहत मिलेगी. साथ ही विधायक मेवाराम जैन ने आमजन से कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की.

यह भी पढ़ें-जयपुर में वैक्सीनेशन बंद, चिकित्सा मंत्री ने कहा- केंद्र से 4.50 करोड़ डोज मांगी लेकिन मिली सिर्फ 1.50 करोड़

संस्थान के कमल सिंह राणीगांव ने बताया कि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. ऐसे में दूर-दराज के गांव से आने वाले राजपूत समाज के कोविड-19 पीड़ित मरीजों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसी बात को ध्यान में रखकर समाज की ओर से राणी रूपादे संस्थान में 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. यहां पर ऑक्सीजन से लेकर उनके रहने खाने-पीने और ठहरने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने बताया कि 30 में से 5 बेड महिलाओं के लिए अलग से लगाए गए हैं. प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा होगी और उनकी पूरी देखभाल होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details