राजस्थान

rajasthan

छात्रसंघ चुनाव 2019: बाड़मेर के कॉलेजों में कल मतदान...बिना आईडी कार्ड के नहीं मिलेगी इंट्री

By

Published : Aug 26, 2019, 6:17 PM IST

राजस्थान के विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव होने को हैं. राजस्थान के सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को होगा. इसको लेकर प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में तैयारी पूरी कर ली गयी है.

बाड़मेर के कॉलेजों में तैयारी, election preparation in barmer colleges

बालोतरा (बाड़मेर). छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी प्रत्याशियों ने तैयारियां और तेज कर दी है. बालोतरा उपखण्ड के कॉलेजों में छात्रसंघ का चुनाव 27 अगस्त को होने वाले है. उसके अगले ही दिन 28 अगस्त को मतगणना मतगणना होगी. अब प्रचार के लिए जहां कॉलेज में केवल एक दिन बचा है. वहीं रविवार को भी अधिकतर छात्र संगठन और छात्र नेताओं ने ग्रामीण इलाकों में छात्रों से संपर्क किया.

छात्रसंघ चुनाव 2019 के दौरान बिना आईडी कार्ड के नहीं मिलेगी इंट्री

एमबीआर और डीआरजे कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी और एनएसयूआई प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला है. इसके लिए अपनी जीत पुख्ता करने के लिए विद्यार्थियों से कई वादें भी किए जा रहे है. साथ ही चुनाव को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने निर्देश जारी किए है कि बिना आईडी कार्ड के कॉलेज कैंपस में किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा. वहीं इस दौरान बाहरी व्यक्ति को परिसर के भीतर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.

पढ़े-शर्मनाकः 62 वर्षीय बुजुर्ग ने नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, फिर चचेरी बहन को भी करने लगा ब्लैकमेल...

छात्रसंघ चुनाव अधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि छात्र संघ चुनाव के दौरान बाहरी व्यक्ति कॉलेज में किसी प्रकार की हुड़दंग नहीं कर सके इसके लिए कॉलेज कैंपस में प्रवेश करने के लिए कॉलेज आईडी कार्ड या फीस की रसीद दिखाने पर ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिया गया है और कॉलेज प्रशासन से जुड़े व्यक्तियों को इसकी जिम्मेदारी दे दी गई है.

साथ ही किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिये पुलिस की ओर से विशेष व्यवस्था भी रहेगी. उधर डीआरजे कन्या महाविद्यालय की ओर से सुरक्षा को लेकर कहा गया है कि छात्राओं को केम्पस पास से अंदर आने दिया जाएगा. वहीं बाहरी लोगों को केम्पस से बाहर रहने के साथ छात्रों को शान्तिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details