राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 5, 2024, 4:30 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर को मिली मुंबई के लिए नई ट्रेन, केंद्रीय मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Barmer Gets New Train रेलवे ने बाड़मेर-बांद्रा टर्मिनस के बीच हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है. गुरुवार को कैलाश चौधरी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर बाड़मेर रेलवे स्टेशन से बांद्रा के लिए रवाना किया.

बाड़मेर को मिली मुंबई के लिए नई ट्रेन
बाड़मेर को मिली मुंबई के लिए नई ट्रेन

बाड़मेर. जिले में लंबी दूरी की ट्रेन की मांग पिछले लंबे समय से की जा रही थी. थारवासियों को बाड़मेर-ब्रांदा टर्मिनस हमसफर ट्रेन की सौगात मिली है. बाड़मेर से गुरुवार रात को यह ट्रेन बांद्रा के लिए रवाना हुई. इस ट्रेन को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर रेलवे स्टेशन हरी झंडी दिखाकर बांद्रा के लिए रवाना किया. इस दौरान शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी मौजूद रहे.

जोधपुर रेल मंडल के डीआरएम पकंज कुमार सिंह ने बताया कि बाड़मेर-बांद्रा टर्मिनस हम सफर सप्ताहिक ट्रेन गुरुवार और शनिवार को बाड़मेर से रवाना होगी. ब्रांदा से बुधवार और शुक्रवार को रवाना होगी. इस ट्रेन में 12 थर्ड एसी, 8 स्लीपर कैटेगरी समेत कुल 22 डिब्बे होंगे. ट्रेन नंबर 12998 बाडमेर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल हर गुरुवार बाड़मेर से 22:50 बजे चलेगी और अगले दिन 15.50 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

इसे बी पढ़ें-ट्रेन में टिकटों की वेटिंग लिस्ट हो जायेगी पुरानी बात, जानें सरकार का क्या है प्लान

बाड़मेर को सौगात : थारवासियों को रेलवे ने बाड़मेर-बांद्रा टर्मिनस और बांद्रा टर्मिनस-बाड़मेर के बीच 2 जोड़ी हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर से बांद्रा टर्मिनस हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस शुरू हुई है जो की हफ्ते में दो दिन चलेगी, जिससे हमारे प्रवासी भाइयों को आने-जाने में आसानी होगी.

यह है ट्रेन शेड्यूल : ट्रेन संख्या 19009 बांद्रा टर्मिनस-बाड़मेर हमसफर साप्ताहिक एक्सप्रेस हर शुक्रवार बांद्रा टर्मिनस से 19:25 बजे चलेगी और अगले दिन 13.30 बजे बाड़मेर पहुंचेगी. इसी तरह ट्रेन संख्‍या 19010 बाडमेर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस हर शनिवार रात 9.30 बजे बाड़मेर से चलेगी और अगले दिन दोपहर 3.50 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी. यह ट्रेन बोरीवली, वापी, वलसाड, सूरत, अंकलेश्वर, वडोदरा, आणंद, नडियाद, अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, भीलड़ी, रानीवाड़ा, मारवाड़ भीनमाल, मोदरान, जालोर, मोकलसर, समदड़ी, बालोतरा और बायतु स्टेशनों पर रुकेगी. पहले दिन इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों ने बताया कि बाड़मेर और बांद्रा के बीच ट्रेन चलने से यात्रियों को सुविधा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details