राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में जनता रसोई रोज मिटा रही 2400 से अधिक लोगों की भूख

By

Published : Apr 26, 2020, 12:58 PM IST

बाड़मेर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले जनता रसोई लगाई है. जनता रसोई रोजाना कई जरूरतमंदों को खाना पहुंचा रही है और इस महामारी की घड़ी में रहात पहुंचाने का काम कर रही है.

बाड़मेर में लॉकडाउन,  barmer news,  rajasthan news,  etvbharat news,  बाड़मेर में जनता रसोई,  Public kitchen in Barmer,  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जिला कांग्रेस कमेटी बाड़मेर
बाड़मेर में जनता रसोई

बाड़मेर. कोविड-19 से इस वक्त पूरी दुनिया जंग लड़ रही है, वहीं देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की संक्रमण की चैन को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन घोषणा की है. ऐसे में गरीब जरूरतमंद लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार उन्हें राहत पहुंचाने के कदम उठा रहे हैं.

जनता रसोई रोज मिटा रही है 24 सौ से अधिक लोगों की भूख

बाड़मेर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले जनता रसोई लगाई है. जो गत 3 अप्रैल से लगातार प्रतिदिन चौबीस सौ लोगों की भूख मिटाने का काम कर रही है.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री गहलोत ने अक्षय तृतीया पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा- घर में मनाएं त्योहार

कांग्रेस कार्यकर्ता बताती है कि लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से गरीब जरूरतमंद लोगों में राशन सामग्री वितरित की गई. इसके साथ ही भामाशाह ने भी बढ़-चढ़कर आगे आकर गरीब जरूरतमंद परिवारों की मदद की है. ऐसे में सुखी राशन सामग्री या भोजन का स्टॉक जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचने की बात को ध्यान में रखते हुए हमें लोगों का भी सपोर्ट मिल रहा है. जिसकी बदौलत हम गरीब जरूरतमंद लोगों की सेवा कर पा रहे इस रसोई के जरिए .

साथ ही कहा कि हम प्रतिदिन अलग-अलग सब्जी के साथ खाना जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा रहे है. हमारी यही मंशा है कि इस लॉकडाउन में वास्तविक गरीब कहीं भूखा ना रहे, इसी बात को ध्यान में रखकर हम लोगों ने इसकी शुरुआत की है और इस रसोई को हम लॉकडाउन जब तक जारी रहेगा तब तक हम इसे यूं ही जारी रखेंगे. ताकि इस लॉकडाउन के दौरान किसी भी जरूरतमंद और गरीब व्यक्ति को भूखा ना रहना पड़े.

पढ़ेंःMSME इकाइयों में फैली अफवाह को सरकार ने नकारा, कहा- संक्रमित कार्मिकों पर कोई कार्रवाई नहीं

बता दें कि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्टर विश्राम मीणा समेत कई लोग इस जनता रसोई का अवलोकन कर इसकी सराहना कर चुके हैं. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यह पहल यकीनन काबिले तारीफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details