राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एड्स दिवस पर बाड़मेर में जन जागरूकता रैली

दुनियाभर में हर साल एचआईवी संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 1 दिसंबर को वर्ल्ड एड्स डे मनाया जाता है. सबसे पहले विश्व एड्स दिवस को वैश्विक स्तर पर मनाने की शुरुआत अगस्त 1987 में WHO के एड्स की जागरुकता अभियान से जुड़े जेम्स डब्ल्यू बुन और थॉमस नेटर नाम के दो व्यक्तियों ने की थी. इसी कड़ी में इस मौके पर बाड़मेर में भी जागरूकता रैली निकाली गई.

By

Published : Dec 1, 2019, 3:07 PM IST

बाड़मेर, World AIDS Day rally
राजकीय अस्पताल परिसर के एमसीएच परिसर से रवाना हुई जन जागरूकता रैली

बाड़मेर.विश्व एड्स दिवस के मौक पर राजकीय अस्पताल परिसर के एमसीएच परिसर से जन जागरूकता रैली निकाली गई. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए पुनः अस्पताल परिसर पहुंचकर समाप्त हुई. इस दौरान नर्सिंग स्टूडेंट्स हाथों में तख्तियां लिए एड्स के प्रति जन जागरूकता संदेश देते नजर आए. मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.कमलेश चौधरी ने बताया कि एचआईवी संक्रमण को जड़ समाप्त करने के लिए आमजन में जागरूकता बेहद जरूरी है.

पढ़ें:बाड़मेरः महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बोले हरीश चौधरी, कांग्रेस पार्टी के लिए देश पहले, राजनीति बाद में

उन्होंने कहा कि सरकार एचआईवी रोगियों को लेकर बेहद संवेदनशील है. गौरतलब है कि दुनियाभर में हर साल एचआईवी संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 1 दिसंबर को वर्ल्ड एड्स दिवस मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details