राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर शहर में भी रिहायशी इलाके के पास शराब के ठेके खुलने का शुरू हुआ विरोध, लोगों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

By

Published : Apr 3, 2021, 7:49 PM IST

बाड़मेर में गंगाई नगर इलाके के लोगों ने शराब के ठेके खुलने का विरोध शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि रिहायशी इलाके के पास ठेका खुलने से शराबी रातभर उत्पात मचाते हैं, जिसके चलते महिलाओं और स्थानीय लोगों का जीना दूभर हो गया है.

protest against liquor shops,  barmer news
बाड़मेर में शराब के ठेकों का विरोध

बाड़मेर.शहर में शराब के ठेकों को लेकर लोगों का विरोध लगातार देखा जा रहा है. इसी कड़ी में शहर के गंगाई नगर इलाके के बाशिंदे रहवासी इलाके में शराब का ठेका खुलने के विरोध में शनिवार से धरने पर बैठ गए हैं. साथ ही स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि समय रहते प्रशासन ने इस ठेके को नहीं हटाया तो महिलाएं और पुरुष अनशन पर बैठ जायेंगे.

पढे़ं: अजमेर में वार्ड 43 में शराब की दुकानें खोले जाने का विरोध, आबकारी अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए किया गया यज्ञ

दरअसल बाड़मेर में आबकारी विभाग द्वारा आवंटित कई शराब के ठेके आवासीय क्षेत्रों के पास खुलने की वजह से लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. धरने पर बैठे स्थानीय लोगों के अनुसार इलाके में शराब का ठेका खुलने से महिलाओं और बालिकाओं को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. शराबी रात में उत्पात मचाते हैं. उन्होंने लोगों का जीना दूभर कर रखा है.

बाड़मेर में शराब के ठेकों का विरोध

स्थानीय लोगों के अनुसार पहले भी यहां शराब का ठेका खुला था. जिसे विरोध प्रदर्शन के बाद बंद कर दिया गया था. लेकिन इस बार फिर से शराब का ठेका आवंटित कर दिया गया. जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. लोगों ने कहा कि उन्होंने आबकारी विभाग और जिला कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंपकर अपनी आपत्ति दर्ज करवायी है. अगर उनकी सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरन उन्हें धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा. जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details