राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में संविदा पर लगे एएनएम और जीएनएम के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू

By

Published : Aug 10, 2020, 6:07 PM IST

राजस्थान में गहलोत सरकार लगातार कोरोना महामारी के दौर में चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रही है. इसी कड़ी में गहलोत सरकार ने बाड़मेर में 500 से ज्यादा एएनएम और जीएनएम अभ्यार्थियों को नियुक्ति देने के आदेश जारी किए गए हैं.

Appointment of ANM candidates, एएनएम अभ्यर्थियों की नियुक्ति  Appointment of ANM candidates, एएनएम अभ्यर्थियों की नियुक्ति
एएनएम अभ्यर्थियों की नियुक्ति

बाड़मेर. कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश में गहलोत सरकार लगातार चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रही है. गहलोत सरकार ने चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के उदेश्य से एएनएम और नर्सिंग ग्रेड सेकंड की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं.

एएनएम अभ्यर्थियों की नियुक्ति

गौरतलब है कि पूर्व आयोजित परीक्षाओं में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज वेरिफिकेशन के बाद उन्हें नियुक्ति दी जानी है. जिसको लेकर सोमवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. यहां चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच कर उन्हें रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जा रही है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते राज्य सरकार ने 500 से ज्यादा एएनएम सेकंड ग्रेड नर्स रिक्त पदों पर नियुक्ति के आदेश जारी किए थे, जिनकी नियुक्ति की गई थी. वहीं इसी सप्ताह डेढ़ सौ संविदा कर्मियों को भी अब सरकारी पद पर नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू की गई है.

पढ़ेंःBSP विधायकों के विलय का मामलाः दिलावर की SLP पर SC में सुनवाई कल तक के लिए स्थगित

उन्होंने बताया कि अखिलेश सप्ताह भर में जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज समेत जिले के स्वास्थ्य संस्थाओं के रिक्त 150 एएनएम एवं सेकंड ग्रेड नर्स पदों पर नियुक्ति दी जाएगी. संविदा पर लगे अभ्यार्थियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नियमित को लेकर पिछले लंबे समय से वह मांग कर रहे थे. अब सरकार ने उनकी सुध लेते हुए उन्हें नियमित करने आदेश जारी की है. जिसको लेकर उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details