राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर, सिणधरी में स्कूली बच्चों ने किया अभ्यास

सिणधरी क्षेत्र के स्थानीय राजकीय माध्यमिक विद्यालय पानाबेड में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां जोरों पर है. सभी शिक्षक और बच्चे सभी तरह के तयारियों में जुटे है. बच्चे शारारिक अभ्यास कर रहे है तो कई बच्चे देश भक्ति गीतो को तैयार करने में जुटे है.

By

Published : Aug 10, 2019, 12:06 AM IST

independence day celebrations, children practiced in Sindhri,बाड़मर में स्वतंत्रता दिवस

सिणधरी (बाड़मेर). जिला मुख्यालय सहित संपूर्ण जिले में­ 73वां स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. इसी कड़ी में स्थानीय राजकीय माध्यमिक विद्यालय पानाबेड में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां शुरु हो चुकी है.स्कूली बच्चे शारीरिक व्यायाम प्रदर्शन की तैयारियों में जुटे हुए हैं. स्कूल में शारीरिक व्यायाम प्रदर्शन की रिहर्सल कराई गई. वहीं इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां भी कराई जा रही है.

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर

संस्थाप्रधान राहुमल चौधरी ने बताया कि विद्यालय में स्वच्छता, सौन्दर्यवर्धन का कार्य हो रहा है. इसके साथ ही स्काउट यूनिट लीडर और शारीरिक प्रभारी दूदाराम चौधरी के मार्गदर्शन में विद्यार्थी परेड, पीटी, सूर्यनमस्कार, योग-व्यायाम, पिरामिड आदि का नियमित गहन अभ्यास कर रहे है. वही कलरपार्टी ध्वजारोहण का भी रिहर्सल किया जा रहा है.

यह भी पढ़े: करौली के एसबीआई बैंक में सेंध लगाकर चोर ले गए लाखों का सोना

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी सुनीता गुप्ता और कांतिलाल के मार्गदर्शन में छात्र-छात्राएं ध्वजारोहण के दौरान गाये जाने वाले राष्ट्रगान, स्वागत गीत, हिंदी और अंग्रेजी आदि भाषाओं में भाषण, विभिन्न देशभक्ति और राजस्थानी संस्कृति से ओतप्रेत नृत्य, गीत तथा विभिन्न जनचेतना विषय पर नाटक आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास भी कराया जा रहा है. साथ ही विद्यालय के अन्य शिक्षकगण आसुराम गोदारा, शेराराम, कांतिलाल, महिपाल मीणा आदि भी विभिन्न व्यवस्थाओं जैसे ग्रामीणजनों, अभिभावकों, भामाशाहों को आमंत्रित करने और भामाशाहों को विद्यालय विकास के लिए प्रेरित करने में लगे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details