राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फेल सीवरेज सिस्टम और टूटी सड़कों से आमजन परेशान, बाड़मेर नगर परिषद पर लापरवाही का आरोप

बाड़मेर में नगर परिषद की लापरवाही का खामियाजा यहां की जनता को भुगतना पड़ता है. बरसात के दिनों में स्थिति और भी खराब हो गई है. सीवरेज की हालत खराब होने से गंदा पानी सड़कों पर बहने लगता है, जिससे कई बार सड़क हादसे भी होते हैं.

By

Published : Aug 23, 2020, 2:52 PM IST

बाड़मेर नगर परिषद, Barmer City Council
टूटी सड़कों से आमजन परेशान

बाड़मेर.नगर परिषद की उदासीनता के चलते इन दिनों बाड़मेर शहर के हाल बेहाल नजर आ रहे है. शहर में टूटी सड़के और सीवरेज के बदहाल होने से यहां के लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

टूटी सड़कों से आमजन परेशान

वहीं, बरसात के दिनों में तो हालत और भी खराब बन जाते हैं. सीवरेज सिस्टम पूरी तरह फेल हो जाता है और गंदा पानी सड़कों पर बहने लगता है. सड़कों पर बने गड्ढों की वजह से बारिश के दिनों में कई बार सड़क हादसे भी होते हैं. नगर परिषद के नए बोर्ड के लोगों को इस बार राहत की उम्मीद थी, लेकिन हालात जस के तस बने हुए है.

पढ़ेंः भैराराम का अनोखा हुनर...चारपाई हो जाती है बोतल में बंद

बाड़मेर नगर परिषद में पिछले तीन बार से कंग्रेस का बोर्ड है. वहीं, कंग्रेस का नए बोर्ड बनने के बाद शहरवासियों को शहर की बदहाली से निजात मिलने की उम्मीद जरूर थी, लेकिन नए बोर्ड को बने 9 माह बीत जाने के बावजूद ना सीवरेज सिस्टम दुरुस्त हुआ और ना ही टूटी सड़के सही हुई. शहर के बदहाल व्यवस्था को लेकर जब बाड़मेर नगर परिषद के सभापति दीपक माली से बात की गई तो उन्होंने व्यवस्थाओं में जल्द ही सुधार लाने की बात कही.

पढ़ेंः कोर्ट में 'एक' हुए पति-पत्नी, वर्षों से चल रहा था विवाद

सभापति माली के अनुसार शहर की कुछ टूटी सड़कों को चिन्हीकरण कर मरम्मत करवाई गई है. वहीं, विभिन्न इलाकों में टूटी सड़कों को लेकर आरयूडीपी को कहा गया है. बारिश के मौसम जाते ही टूटी सड़कों को दुरुस्त करने के साथ सीवरेज सिस्टम को भी दुरुस्त किया जाएगा ताकि आमजन को कुछ राहत दिलाई जा सके.

नगर परिषद सभापति दीपक माली ने जल्द ही बदहाल शहर को सुधारने की बात कही है. अब देखने वाली बात यह है कि नगर परिषद कितने समय में शहर की अव्यवस्थाओं को सुधार कर आमजन को राहत दिलाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details