राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेरः घर-घर जाकर पिलाई गई पल्स पोलियो की दवा

जिले में उप राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को 16 से 18 जून तक पोलियो पिलाई जाएगी. जिसका शुभारंभ रविवार को सीएमएचओ डॉ कमलेश चौधरी ने किया. जिलेभर में 519 पोलियो बूथ स्थापित किए गए हैं साथ ही साढ़े चार लाख बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है.

By

Published : Jun 16, 2019, 11:00 PM IST

पोलियो पल्स की दवा पिलाई गई

बाड़मेर.रविवार को जगदंबा माता मंदिर पोलियो बूथ का शुभारंभ सीएमएचओ डॉ कमलेश चौधरी ने कर दिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि 0 से 5 साल तक के बच्चों को पोलियो रोग से मुक्त कराने के लिए उप राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पोलियों पिलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रदेश के चयनित जिलों में 16 से 18 जून तक अभियान चलाया जा रहा है.

पोलियो पल्स की दवा पिलाई गई

डॉक्टर चौधरी ने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए पहले से ही माइक्रो प्लान बनाया गया था, ताकि पोलियो अभियान के समय कोई भी बच्चा दवाई पीने से ना छूटे. ऐसे में स्वास्थ्यकर्मी पहले दिन से ही बूथ स्तर पर घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई. इसके निरीक्षण के लिए सुपरवाइजर अपने बूथ की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. चौधरी ने बताया कि अपने बूथ के साथ अन्य बूथों की भी विजिट की जा रही है.

बाड़मेर जिले में 519 पोलियो बूथ स्थापित किए गए हैं. इन पोलियो बूथ पर घर जाकर लगभग साढे चार लाख 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाई जाएगी. रविवार को पल्स पोलियो अभियान के तहत शहर के कई जगह पर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य जगहों पर आने जाने वाले यात्रियों के छोटे बच्चों को विशेष तौर से पल्स पोलियो अभियान की दवाई पिलाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details