राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : वार्ड 17 की महिला पार्षद की अनूठी पहल 'टीका लगाओ पौधा ले जाओ', सभापति ने की सराहना

पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 का प्रकोप कम हो रहा है. कोरोना महामारी से बचाव को लेकर टीकाकरण को लेकर विशेष बल दिया जा रहा है. सोमवार को बाड़मेर शहर में कई जगहों पर टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया. टीकाकरण के दौरान वार्ड पार्षद भूरी देवराज सुवासिया ने अनूठी पहल करते हुए टीका लगावाने वाले लोगों को पौधा भेंट किया.

By

Published : Jun 21, 2021, 4:28 PM IST

बाड़मेर न्यूज,राजस्थान में कोरोना टीकाकरण , barmer news
बाड़मेर में कोरोना वैक्सीनेशन करवाने पर युवाओं को दिए गए पौधे

बाड़मेर. कोविड-19 से बचाव को लेकर जिले में टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. जिसके तहत अलग-अलग जगहों पर टीकाकरण कैंप के आयोजन किए जा रहे हैं. सोमवार को चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन की ओर से वार्ड संख्या 17 में 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं के लिए कोरोना टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया. जहां युवाओं को टीकाकरण और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने को लेकर वार्ड की महिला पार्षद भूरी देवराज सुवासिया ने अनूठी पहल करते हुए यहां टीकाकरण करवाने वाले युवाओं को टीका लगाओ पौधा ले जाओ मुहिम के तहत पौधे भेंट किए.

बाड़मेर में कोरोना वैक्सीनेशन करवाने पर युवाओं को दिए गए पौधे

बाड़मेर नगर परिषद के सभापति दिलीप माली ने वार्ड संख्या 17 की पार्षद भूरी देवराज सुवासिया की ओर से टीका लगाओ और पौधा ले जाओ मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि टीकाकरण करवाने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करने के साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पार्षद में अच्छी पहल की है. उन्होंने कहा कि अन्य पार्षदों से भी अपील करूंगा कि इस तरह की पहल कर ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण किया जाए.

टीका लगाओ पौधा ले जाओ अभियान

वार्ड पार्षद भूरी देवराज सुवासिया ने बताया कि आज वार्ड में टीकाकरण कैंप का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में वैक्सीन लगाने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करने और वार्ड को हरा-भरा करने के लिए टीका लगाओ पौधा ले जाओ मुहिम के तहत आज पौधे वितरित किए गए और कई जगह पौधे रोपित भी किए गए.

एक घर एक पौधा अभियान

पढ़ें-भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात देश के जवानों ने कुछ इस तरह मनाया योग दिवस, देखें VIDEO

एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोरा अमन ने बताया कि वार्ड संख्या 17 में पार्षद की ओर से अनूठी पहल पर जहां युवाओं को टीकाकरण प्रोत्साहन और पर्यावरण सरक्षण के क्रम में सैकड़ों पौधे वितरित किए गए. वहीं हर घर एक पौधा अभियान के तहत 200 से अधिक पौधे लगाए जाएंगे. इसी के तहत आज सभापति ने वार्ड संख्या 17 में पौधारोपण किया.

कोरोना टीकाकरण करवाने पर वितरित किए गए पौधे

बता दें कि वार्ड संख्या 17 में आज 300 लोगों के टीके लगाए जाएंगे और उन्हें पौधे भी भेंट किए जाएंगे. वैक्सीन लगाने वाले लोगों ने बताया कि टीका लगाने के बाद हमें पौधा दिया गया है. हम इसे अपने घर के बाहर लगाएंगे और इसे बड़ा करेंगे यह हमारे लिए एक यादगार भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details