राजस्थान

rajasthan

पाकिस्तान जेल में बंद गेमराराम के परिवार का हुक्कापानी बंद, ग्रामीणों ने सुनाया फरमान...महिलाएं दूसरे गांव, पुरुष खेत में ठहरे हैं

By

Published : Oct 5, 2021, 6:27 PM IST

पिछले 11 महीनों से पाकिस्तान की जेल में बंद गेमराराम के परिवार को गांव के लोगों ने गांव से बेदखल कर दिया है. गेमराराम के भाई पर लड़की भगाने के आरोप में गांव वालों ने ये फरमान सुनाया है.

people of village evicted the family of Gemraram who was lodged in Pakistan jail
पाकिस्तान जेल में बंद गेमराराम के परिवार को गांव के लोगों ने किया गांव से बेदखल

बाड़मेर.पाकिस्तानी जेल में बंद गेमराराम के परिवार को गांव से बेदखल कर दिया गया है. 85 वर्ष के बुजुर्ग मां-बाप के साथ ही 3 महिलाओं सहित छह सदस्यों को गांव से बाहर निकाला गया है. आरोप है कि गेमराराम के भाई पीथाराम पर किसी युवती को भगाने का विवाद चल रहा था. इसी मामले में गांव के लोगों ने गेमराराम के परिवार को गांव से बेदखल कर दिया.

जानकारी के अनुसार बीजराड़ थाना इलाके के सज्जन का पार स्थित कुम्हारों का टीबा गांव में लड़की के चक्कर में गेमराराम गलती से पाकिस्तान चला गया था. वहां पिछले 11 महीनों से गेमराराम जेल में बंद है. हाल ही में गेमराराम की पाकिस्तान से चिट्ठी भी आई थी. गेमराराम के भाई पीथाराम पर आरोप है कि वह भी गांव की किसी लड़की को भगाकर ले गया था. इसके बाद उसे भी जेल भेज दिया गया था. इसी के चलते गांव वालों ने परिवार को बेदखल कर दिया. बताया जा रहा है कि परिवार की महिलाएं शोभाला गांव में रिश्तेदारों के पास रुकी हुई हैं. वहीं पुरुष पास के गांव की खेत में रुके हुए हैं. मामले में परिवार की ओर से बीजराड़ थाने में गांव वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

पढ़ें.वापस मिले चोरी हुए फोन: जयपुर पुलिस ने मालिकों को लौटाए 3 करोड़ से अधिक के 525 स्मार्टफोन

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह के अनुसार सोशल मीडिया और परिवार की ओर से रिपोर्ट दी गई है, कि पाकिस्तानी जेल में बंद गेमराराम के परिवार को गांव से बेदखल कर दिया गया है. उसका एक भाई भी जेल में बंद है. जिसका अनुसंधान चल रहा है. परिवार की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जिन लोगों परिवार को गांव से बेदखल किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details