राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः नलों में आ रहे गंदा और बदबूदार पानी से लोग परेशान, टैंकरों से पानी डलवाने को मजबूर

By

Published : Feb 3, 2020, 8:37 PM IST

बाड़मेर के वार्ड नं 13 के लोग इन दिनों दूषित पानी पीने को मजबूर है. गंदे और बदबूदार पानी की आपूर्ति को लेकर स्थानीय निवासी ने कई बार शिकायत भी की है. इसके बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में स्थानीय लोगों को पीने के पानी के लिए निजी टैंकरों से महंगे दाम देकर पानी टांको में डलवाना पड़ रहा है.

गंदा पानी से बाड़मेर के लोग परेशान, People of Barmer upset due to dirty water
नलों में आ रहे गंदा और बदबूदार पानी से लोग परेशान

बाड़मेर. जिले में जलदाय विभाग की उदासीनता के चलते शहर के वार्ड नं 13 के लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है. गंदे और बदबूदार पानी की आपूर्ति को लेकर वार्डवासी जलदाय विभाग के कार्मिकों से लेकर अधिकारियों तक कई बार मौखिक रूप से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन वहां से हर बार आश्वासन तो मिला पर समस्या का समाधान नहीं हो पाया.

नलों में आ रहे गंदा और बदबूदार पानी से लोग परेशान

ऐसे में स्थानीय लोगों को पीने के पानी के लिए निजी टैंकरों से महंगे दाम देकर पानी टांको में डलवाना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से नलों से गंदा और बदबूदार पानी आ रहा है.

पढ़ेंः #Corona : 20 दिन तक घरों में कैद रखा, खाने पीने-तक के पड़ गए थे लाले: चीन से लौटी MBBS छात्रा

जिसको लेकर कई बार मौखिक रूप से जलदाय विभाग के कार्मिकों से लेकर अधिकारियों को अवगत करवाया, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ. जिसके चलते वह दूषित और गंदा पानी पीने को मजबूर हो रहे हैं. वहीं कुछ लोग महंगे दाम देकर निजी ट्रैक्टरों से पानी अपने टाकों में डलवा रहे हैं.

शहर के वार्ड नंबर 13 के करमु जी की गली, महाबार रोड मार्ग चार नंबर स्कूल गली में पिछले 15 दिनों से स्थानीय निवासी गंदा पानी पीने को मजबूर हो रहे है. दूषित पानी के सेवन से लोग संक्रमित बीमारियों का शिकार हो रहे हैं.

पढ़ेंः दौसाः सेक्स रैकेट का खुलासा, होटल मालिक और मैनेजर सहित 2 लड़कियां गिरफ्तार

गंदे पानी के कारण रोजमर्रा के घरेलू कार्यों में दिक्कत आ रही है. गंदे पानी की वजह से महिलाओं को खाना बनाने, कपड़े धोने जैसी घरेलू कामों को करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों के अनुसार इस संबंध में कई बार कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक अवगत करवाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ. जिसके चलते उन्हें महंगे दामों पर पानी खरीदने को मजबूर हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details