राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेरः होली से पहले धरने पर बैठे पैराटीचर शिक्षाकर्मी , विधायक ने दिया आश्वासन

बाड़मेर में सोमवार को सैकड़ों की संख्या में पैराटीचर शिक्षाकर्मियों ने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के कार्यालय के आगे धरना प्रदर्शन किया. साथ ही विधायक से मानदेय बढ़ाने और नियमितीकरण करने की मांग की. इससे पहले पैराटीचर्स और शिक्षाकर्मियों की बैठक भगवान महावीर पार्क में आयोजित हुई, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई.

पैराटीचर शिक्षाकर्मियों का धरना,बाड़मेर में धरना, Picket in Barmer, Paratiture education workers
पैराटीचर शिक्षाकर्मी बैठे धरने पर

By

Published : Mar 9, 2020, 6:37 PM IST

बाड़मेर. होली के एक दिन पहले बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के कार्यालय के आगे जिले भर के सैकड़ों पैराटीचर शिक्षाकर्मी मानदेय बढ़ाने और नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे. जिसके बाद बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने समझाइश करते हुए कुछ ही देर में धरना समाप्त करवा दिया. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने धरने पर बैठे पैराटीचर शिक्षाकर्मियों के साथ जमीन पर बैठकर उनकी बात सुनीं और उनकी इस बात को वाजिब बताया.

पैराटीचर शिक्षाकर्मी ने दिया धरना

पैराटीचर संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष हनुमान सिंह पाटोदी ने बताया कि वह लोग राज्य सरकार की विभिन्न शैक्षणिक योजनाओं में सृजित पदों पर लगभग 15 से 25 साल से कार्यरत है. प्रशिक्षित पैराटीचर्स शिक्षाकर्मियों से कांग्रेस सरकार के जन घोषणा पत्र विधानसभा चुनाव 2018 में उक्त कार्मिकों को नियमित करने की बात कही गई है. जिसको लेकर ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया. जिसकी लगभग 3 बैठक हो चुकी है, लेकिन कोई परिणाम नहीं सामने आया है.

ये पढ़ेंःCorona का असर : बालोतरा में इस बार चाइनीज गुलाल की जगह फूलों से खेली जाएगी Holi

पैराटीचर संघ की महिला प्रदेश अध्यक्ष कमला चौधरी ने कहा कि पिछले कई वर्षों से हम अल्प मानदेय में काम कर रहे हैं. मानदेय बढ़ाने और नियमितीकरण मांग को लेकर पिछले लंबे समय से हम अपनी मांग उठा रहे हैं. लेकिन फिर भी सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. कांग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र में भी हमारी इन मांगों को सम्मिलित किया था. लेकिन अब तक कोई परिणाम सामने नहीं आए हैं. जिसके चलते बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के कार्यालय के आगे धरने पर बैठे है.

हालांकि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कुछ ही देर में उचित आश्वासन देख कर धरना समाप्त करवा दिया है. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि आज पैरा टीचर्स शिक्षाकर्मी कार्यालय के आगे धरने पर बैठे थे. जिनसे समझाइश की गई है. उनकी मांगे वाजिब है उन्होंने कहा कि मैं इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री से बात करूंगा और शीघ्र ही कोई सार्थक परिणाम सामने आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details