राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस-भाजपा के तो उम्मीदवार फाइनल नहीं हुए लेकिन इस IPS चौधरी ने बाड़मेर-जैसलमेर से ठोक दी ताल

राजस्थान के प्रशासन में पंकज चौधरी एक ऐसा नाम है जो हमेशा अपने बयनों से चर्चा में रहते हैं. ऐसे में उनका एक और बयान सामने आया जिसके बाद बाड़मेर-जैसलमेर की सियासत गरमा गई है. फिलहाल, वो बर्खास्तगी पर हैं.

By

Published : Mar 26, 2019, 5:16 PM IST

Updated : Mar 26, 2019, 5:35 PM IST

IPS चौधरी ने बाड़मेर-डूंगरपुर से ठोक दी ताल

बाड़मेर. राजस्थान के प्रशासन में पंकज चौधरी एक ऐसा नाम है जो हमेशा अपने बयनों से चर्चा में रहते हैं. ऐसे में उनका एक और बयान सामने आया जिसके बाद बाड़मेर-जैसलमेर की सियासत गरमा गई है. फिलहाल, वो बर्खास्तगी पर हैं.


दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर अभी तक भाजपा और कांग्रेस किसी ने पत्ते नहीं खोले हैं. इसी बीच पूर्व आईपीएस और पिछले कई सालों से चर्चित रहे पंकज चौधरी ने ईटीवी भारत पर बड़ा धमाका किया.

IPS चौधरी ने बाड़मेर-डूंगरपुर से ठोक दी ताल

चौधरी ने ईटीवी पर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी अपने जन्मदिन 8 अप्रैल पर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. हालांकि, पंकज चौधरी ने अभी तक यह बात साफ नहीं है कि वो किस दल से चुनाव लड़ेंगे.
चौधरी का कहना है कि उनकी कई दलों के साथ बातचीत चल रही है जिसकी घोषणा वो अप्रैल के पहले सप्ताह में करेंगे. ऐसे में चौधरी के मैदान में आने के बाद बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा चुनाव और भी दिलचस्प हो गया है.


पंकज चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि मैं जैसलमेर में एसपी की पोस्टिंग पर रहा. मैंने यहां के हालातों को देखा, आज भी लोग यहां पर बेसिक सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. खासतौर से यहां पर बेटियों और महिलाओं के लिए मैं बहुत कुछ करना चाहता हूं लिहाजा मैंने चुनाव लड़ने का मानस बनाया है.
पूर्व IPS ने बताया कि वो 8 अप्रैल को अपने जन्मदिन में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. उन्होंने 11 अलग-अलग मुद्दों पर चुनाव लड़ने की बात की. पंकज चौधरी के मैदान में आने से बाड़मेर-जैसलमेर का चुनाव रोचक बन गया है. अब देखने वाली बात ये होगी कि भाजपा और कांग्रेस लोकसभा में किसको प्रत्याशी बनाते हैं.

Last Updated : Mar 26, 2019, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details