राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव 2020 : बाड़मेर में मतगणना की तैयारियां पूरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने किया ये दावा...

बाड़मेर में पंचायत चुनावों की मतगणना 8 दिसम्बर को राजकीय महाविद्यालय में होगी. जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की ओर से मतगणना की तैयारी लगभग पूरी कर लगी गई है. मतगणना से पहले ही कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने दावा किया है कि वो भारी बहुमत के साथ जीत रहे हैं

By

Published : Dec 7, 2020, 9:18 PM IST

barmer news,  rajasthan news
पंचायत चुनावों की मतगणना

बाड़मेर.पंचायत चुनावों की मतगणना 8 दिसम्बर को राजकीय महाविद्यालय में होगी. जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की ओर से मतगणना की तैयारी लगभग पूरी कर लगी गई है. मतगणना से पहले ही कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने दावा किया है कि वो भारी बहुमत के साथ जीत रहे हैं और एआईसीसी और पीसीसी के दिशा-निर्देश पर कल 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद को पूरा समर्थन रहेगा.

पंचायत चुनावों की मतगणना

8 दिसंबर को 21 जिलों के पंचायती राज चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत मिल रहा है. इस बार पिछली बार के मुकाबले जिला परिषद की 30 से ज्यादा सीटें आएगी और सभी पंचायत समिति में प्रधान कांग्रेस के बनेंगे, क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस तरीके से कोरोना में काम किया है और सरकार ने जो योजनाएं चलाई हैं उनसे जनता खुश है.

पढ़ें:बारां : अवैध खनन की सहमति देने के लिए 15 हजार की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार...SHO की भूमिका संदिग्ध

बता दें कि पंचायत चुनावों की मतगणना दो चरणों में सम्पन्न होगी. मतगणना के प्रथम चरण में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना होगी. जबकि दूसरे चरण में दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक जिला परिषद सदस्यों की मतगणना होगी. मतगणना केंद्र में मोबाइल का प्रवेश निषेध रहेगा, किसी को भी मोबाइल के साथ प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसी तरह गुटखा, पान, तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि भी मतगणना स्थल पर वर्जित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details