राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेरः पंचायत समिति की साधारण बैठक आयोजित

बाड़मेर पंचायत समिति की साधारण बैठक प्रधान पुष्पा चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित हुई. इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल सहित बाड़मेर पंचायत समिति के सदस्य और जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों और विषयों पर अपनी बात रखी.

By

Published : Dec 12, 2019, 11:24 PM IST

barmer news, बाड़मेर साधारण बैठक, पंचायत समिति बैठक, rajasthan news
पंचायत समिति की साधारण बैठक हुई

बाड़मेर. पंचायत समिति की साधारण बैठक पंचायत समिति सभागार में गुरुवार को आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रधान पुष्पा चौधरी ने की. इस दौरान बैठक में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल सहित बाड़मेर पंचायत समिति के सदस्य और जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों और विषयों पर अपनी बात रखी.

पंचायत समिति की साधारण बैठक हुई

बैठक में बिजली, पानी, चिकित्सा और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक को संबोधित करते हुए बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने कहा कि पंचायत साथ ही समिति सदस्य और जनप्रतिनिधियों ने जनता के कार्यों को प्राथमिकता से करवाए है. उन्होंने कहा कि 5 साल तक जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की हर किसी ने प्रयास किया है.

पढ़ेंः दुष्कर्म की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए महिलाओं ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान, कड़े कानून बनाने की मांग

बैठक को संबोधित करते हुए बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बिजली, पानी, चिकित्सा और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जनता के कार्यों को जल्द और पारदर्शिता से करने की बात कही. वहीं बैठक में विभिन्न एजेंटों पर विचार विमर्श किया गया.

बाड़मेर के सिवाना पंचायत समिति की साधारण बैठक-

सिवाना बाड़मेर पंचायत समिति की साधारण बैठक प्रधान परविंद्र देवड़ा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. जिसमें सिवाना कस्बे सहित आस-पास के गांवो में पेयजल संकट का मुद्दा छाया रहा. विधायक हमीरसिंह भायल सहित सदस्यों ने पेयजल संकट का मुद्दा पुरजोर ढंग से उठाते हुए तत्काल प्रभाव से पूर्व में प्रस्तावित अतिरिक्त पांच ट्यूबवेल खुदवाने की स्वीकृति प्रदान करने और टेंकरो से पेयजल आपूर्ति शुरू करवाने की मांग की.

सिवाना पंचायत समिति की साधारण बैठक

वहीं बैठक में उपस्थित जलदाय विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि अतिरिक्त पांच ट्यूबवेल्स के प्रस्ताव जयपुर उच्च अधिकारियों को भिजवाए गए हैं. वहीं मूठली, आसोतरा से परियोजना का पानी टेंकरो से सिवाना में आपूर्ति के लिए भी प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं.

पंचायत समिति सदस्य नारायणसिंह भायल ने देवन्दी में टयूबवेल पर विधुत कनेक्शन करवाने की मांग की. वहीं पादरू सरपंच भोपाल सिंह राठौड़, पीएस सदस्य मुकन सिंह राजपुरोहित ने पादरू जलदाय विभाग में पिछले डेढ़ दशक से कनिष्ठ अभियंता सहित लगभग सभी कार्मिको के रिक्त पद भरने की मांग की.

पढ़ेंः शौचालय भूमि विवाद पर सदर ने रखा पक्ष, 'कुछ लोग भ्रम फैलाकर प्रशासन को गुमराह कर रहे'

इसी क्रम में मोतीसरा सरपंच ओम कंवर, सिणेर सरपंच नरपतसिंह सहित सदस्यों ने विधुत का मुद्दा उठाते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में विधुत जीएसएस पर कार्यरत कार्मिकों द्वारा समय पर फोन नहीं उठाने और सही ढंग से विधुत आपूर्ति नहीं करने का मुद्दा उठाया है. जिस पर उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सीरवी ने डिस्कॉम अभियंता को समय-समय पर विधुत जीएसएस की मॉनिटरिंग करने और कार्मिको को पाबन्द करवाने के निर्देश दिए है.

उपस्थित सदस्यों ने चिकित्सको के रिक्त पद भरने और मौसमी बीमारियों की रोकथाम के ठोस उपाय करने की मांग की. साथ ही 2017-2018 के वंचित किसानों को आदान अनुदान राशि का भुगतान करने की मांग की. बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता की ओर से पेश किए गए क्षेत्र में प्रस्तावित डेढ़ दर्जन जर्जर सड़को के नवीनीकरण के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details