राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: सरकारी अस्पताल 'नाहटा' का विधायक ने किया औचक निरीक्षण, कई कार्मिक रहे नदारद

By

Published : Dec 30, 2019, 5:56 PM IST

बाड़मेर के सरकारी अस्पताल का पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण किया और अस्पताल में भर्ती मरीजों के हालचाला जाने. साथ ही अस्पताल की अव्यवस्थाओं को भी जाना.

बाड़मेर की खबर, inspection of government hospital
सरकारी अस्पताल का विधायक मदन प्रजापत ने किया औचक निरीक्षण

बालोतरा (बाड़मेर). उपखण्ड क्षेत्र के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल 'नाहटा' का पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल के वार्ड से चिकित्सा कर्मियों के नदारद मिलने पर विधायक ने उपखंड अधिकारी को मौके पर बुलाकर उपस्थिति जांचने के निर्देश दिए.

विधायक मदन प्रजापत करीब 12:00 बजे राजकीय नाहटा अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण किया और अस्पताल में भर्ती मरीजों की कुशल क्षेम जानी. चिकित्सक और वार्ड में पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिलने पर विधायक मदन प्रजापत ने उपखंड अधिकारी रोहित कुमार को चिकित्सालय की स्थिति, कार्य की उपस्थिति और प्रशासनिक व्यवस्थाओं की जांच के निर्देश दिए.

सरकारी अस्पताल का विधायक मदन प्रजापत ने किया औचक निरीक्षण

ईटीवी भारत से बातचीत में विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी. जिसको लेकर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बड़ी अनियमितताएं देखने को मिली.

पढ़ें:बाड़मेर पहुंचे सीएम गहलोत, अधिकारियों के साथ टिड्डी दल को लेकर बड़ी बैठक

कई कार्मिक अनुपस्थित थे, जिसको लेकर उपखण्ड अधिकारी को मौके पर बुलाया गया और जांच के आदेश दिए है. साथ ही लापरवाही बरतते पाए गए कार्मिकों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी. उपखंड अधिकारी ने कहा कि विधायक प्रजापत के औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई कर्मचारी अनुपस्थित मिलने की सूचना प्राप्त हुई. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर उपस्थिति रजिस्टर की जांच की गई. अन्य जानकारी पीएमओ से लेकर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details