राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: सुभाषचंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में छात्रों की ओर से भव्य पथ संचलन का आयोजन

बाड़मेर के चौहटन क्षेत्र में सुभाषचंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में आदर्श विद्या मंदिर के छात्रों की ओर से गुरुवार को भव्य पथ संचलन का आयोजन किया गया. सुभाषचंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित इस संचलन का हर गली, हर मोड़ और हर चौराहों पर कस्बेवासियों की ओर से पुष्पवर्षा कर अभिनंदन और स्वागत किया गया.

By

Published : Jan 23, 2020, 5:21 PM IST

बाड़मेर की खबर, barmer news
छात्रों की ओर से भव्य पथ संचलन का आयोजन

चौहटन (बाड़मेर).जिले के चौहटन में आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक और बालिका आदर्श विद्या मंदिर के छात्र-छात्राओं की ओर से कस्बे में गुरुवार को विशाल भव्य पथ संचलन का आयोजन किया गया. सुभाषचंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित इस संचलन में छात्र-छात्राओं ने सधे कदमों से कंधे से कंधा मिलाकर आमजन को संगठन की शक्ति और अनुशासन का सुंदर परिचय दिया.

छात्रों की ओर से भव्य पथ संचलन का आयोजन

गंगा युमना धारा के नाम से निकले इस पथ संचलन का कस्बे में भगतसिंह सर्किल पर लगभग 12 बजे भव्य विहंगम द्विधारा संगम हुआ. दोनों धाराओं के मिलन के अवसर पर समूचा वातावरण भारतमाता और वंदेमातरम के जयकारों से गुजायमान हो उठा.

पढ़ें- गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर, छात्र-छात्राओं में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर उत्साह

इस दौरान हर गली, हर मोड़ और हर चौराहों पर कस्बेवासियों की ओर से पुष्पवर्षा कर अभिनंदन और स्वागत किया गया. आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय और बालिका आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय से दो धाराओं में संचलन का शुभारंभ हुआ, जो मिनट टू मिनट निर्धारित समय के अनुसार बारह बजकर दो मिनट पर द्विधारा संगम के रूप में तब्दील हो गया. जिसके बाद उमा विद्यालय परिसर में संचलन का विसर्जन हुआ. वहीं इस कार्यक्रम में विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्य, स्टाफ और अभिभावकगण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details