राजस्थान

rajasthan

प्याज ने बिगाड़ दिया थाली का 'स्वाद', दाम ने 120 का आंकड़ा किया पार

By

Published : Dec 15, 2019, 10:24 AM IST

लगातार प्याज की बढ़ रही कीमतों ने इन दिनों रसोई का बजट गड़बड़ा रखा है. देश में तेजी से बढ़ रही प्याज की कीमतों ने बाड़मेर में भी 120 रुपए प्रति किलो का आंकड़ा पार कर लिया है.

Onion price rise Barmer, प्याज की बढ़ती कीमत बाड़मेर
बाड़मेर में प्याज की कीमत 120 रुपए प्रति किलो तक पहुंची

बाड़मेर.पूरे प्रदेश में इन दिनों प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों की थाली का जायका बिगाड़ कर रख दिया है. वहीं प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है. बाड़मेर के बाजार में प्याज के भाव 120 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह है, प्याज की उपलब्धता में कमी.

बाड़मेर में प्याज की कीमत 120 रुपए प्रति किलो तक पहुंची

फिलहाल, प्याज के भाव में नरमी का कोई संकेत नहीं दिख रहा है. कीमतों में दिन-प्रतिदिन इजाफा ही देखने को मिल रहा है. बाड़मेर के बाजार में प्याज की कीमतें 120 रुपए के पास पहुंच गई है. इस वजह से प्याज की कम उपलब्धता है. व्यापारियों का कहना है कि इस महीने के अंत तक प्याज की कीमतें ऊंची रहे बने रहने के आसार हैं. प्याज के हर दिन बढ़ रहे भाव के चलते व्यापारियों के व्यापार में भी बहुत मंदी आ गई है.

पढ़ें-राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पहुंचे शाहपुरा, गौशाला के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण

प्याज की कीमतें इस स्तर पर पहुंच गई है कि लोगों का कहना है अगर 1 किलो प्याज की जगह एप्पल लेकर खाए तो अच्छा है तो वहीं ग्राहकों को उम्मीद है कि अब सरकार की ओर से व्यापारियों की स्टॉक सीमा तय करने के बाद प्याज की रेटों में गिरावट जल्द नजर आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details