राजस्थान

rajasthan

बदलते मौसम के साथ ही जिला अस्पताल में बढ़ी ओपीडी की संख्या, अस्पताल में लग रही है मरीजों की भीड़

By

Published : Mar 2, 2021, 2:14 PM IST

सर्दी के मौसम के बाद अब धीरे-धीरे गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है. ऐसे में सर्दी-जुकाम और बुखार जैसी बीमारियां भी लोगों को हो रही है. यही वजह है कि बाड़मेर जिला अस्पताल में रोगियों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है और अस्पताल में भारी भीड़ नजर आ रही है.

barmer news, बाड़मेर की खबर
अस्पताल में लग रही है मरीजों की भीड़

बाड़मेर. सर्दी के बाद अब मौसम में धीरे-धीरे परिवर्तन हो रहा है. ऐसे में सर्दी-जुकाम और बुखार जैसी बीमारियां भी लोगों को हो रही है. यही वजह है कि जिला अस्पताल में मौसम परिवर्तन के साथ ही ओपीडी की संख्या में बढ़ोतरी हुई है और अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ आए दिन देखने को मिल रही है.

अस्पताल में लग रही है मरीजों की भीड़

पढ़ेंःहनुमानगढ़: SBI बैंक में उपभोक्ता से 3 लाख रुपए लेकर युवक फरार, वारदात CCTV में कैद

सर्दी के बाद बदलते मौसम के साथ बीमारियों ने लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. सर्दी के बाद अब धीरे-धीरे गर्मी की दस्तक हो रही है, लेकिन मौसम परिवर्तन के साथ ही अब सर्दी जुकाम और बुखार जैसी बीमारियां के रोगी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यही वजह है कि बाड़मेर जिला अस्पताल में रोगियों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है और अस्पताल में भारी भीड़ नजर आ रही है. डॉक्टरों को दिखाने के लिए मरीजों की लंबी-लंबी कतारें भी लग रही है.

जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी.एल. मंसूरिया के अनुसार अब जैसे-जैसे मौसम परिवर्तन हो रहा है वैसे ही अस्पताल में अब मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. उन्होंने बताया कि जहां जिला अस्पताल की पहले ओपीडी 15 सौ के करीब हुआ करती थी. जो अब बढ़कर करीब 2 हजार तक पहुंच गई है.

पढ़ेंःहनुमानगढ़ : दो महिलाओं के बीच हुआ विवाद, एक दूसरे को किया घायल

उन्होंने कहा कि ऐसे कोई गंभीर बीमारी के रोगी सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन मौसम परिवर्तन के साथ ही सर्दी-जुकाम और बुखार के रोगियों की संख्या में जरूर बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में ओपीडी की संख्या बढ़ रही है उसे देखते हुए अस्पताल प्रशासन की ओर से समुचित तैयारी है और साथ ही आमजन से अपील है कि बदलते मौसम में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें ताकि बीमारियों से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details