राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में 6 साल बच्चा कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 32

By

Published : May 19, 2020, 7:48 AM IST

बाड़मेर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को बाड़मेर में एक 6 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद जिले में कोरोना के 32 मरीज हो गए हैं. वहीं बाड़मेर के एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की जोधपुर में हार्ट अटैक से मौत हुई है.

बाड़मेर कोरोना पॉजिटिव की संख्या, बाड़मेर कोरोना रिपोर्ट, Corona positive in Barmer, Number of Barmer Corona positive
बाड़मेर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

बाड़मेर.जिले में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को बाड़मेर में 6 साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 32 तक पहुंच गया है. इसके अलावा बाड़मेर के एक कोरोना संक्रमित की जोधपुर में मौत हुई है. हालांकि उसकी मौत हार्ट अटैक से होना बताया जा रहा है.

बढ़ते कोरोना संक्रमित के आंकड़ों को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि जिले में प्रवासियों के आगमन के साथ ही कोरोना के आंकड़ों में जम्प आया है. जिले में अब तक 1847 सैंपल लिए गए हैं. जिनमें से 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि 150 रिपोर्ट अभी आना बाकी है. शहर के गांधीनगर में मुंबई से आए एक व्यक्ति के 6 साल के मासूम बच्चे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है.

ये पढ़ें:बाड़मेर पहुंचे 44 हजार प्रवासी, कोरोना के मामले बढ़ने से प्रशासन चिंतित

सीएमएचओ ने बताया कि एक 75 साल के एक व्यक्ति का शनिवार को सैंपल लिया गया था. रविवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. जिसके बाद रविवार देर रात उनकी मौत हो गई. हालांकि वे हार्ट की बीमारी के रोगी थे. उस बीमारी की वजह से उन्हें जोधपुर रेफर किया गया था, जहां पर उनकी मौत हो गई है.

ये पढ़ें:बालोतरा: 10 कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने 7 गांवों को घोषित किया जीरो मोबिलिटी क्षेत्र

सीएमएचओ डॉक्टर कमलेश चौधरी ने कहा कि जिले में जैसे-जैसे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वैसे वैसे लोगों में जागरूकता आ रही है. जो प्रवासी बाहर से आ रहे हैं, वह खुद को होम आइसोलेट कर रहे हैं. खुद घरवालों से अलग कमरे में रह रहे हैं. जो की अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि जो प्रवासी जिले में आ रहे हैं उन्हें चेक पोस्ट पर जांच की जा रही है. बावजूद इसके अगर कोई छूट जाता है तो गांव में टीम का गठन किया गया है, जो उनकी सूचना देती है और जिसके बाद उनकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details