राजस्थान

rajasthan

Special: बालोतरा पहुंचीं नीतू चोपड़ा का स्वागत, स्कूटी पर भारत यात्रा कर राजस्थान बुुक में रिकॉर्ड दर्ज कराया

By

Published : Jan 11, 2020, 2:38 PM IST

'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और आत्मनिर्भर बनाओ' अभियान लेकर बाड़मेर की बेटी नीतू चोपड़ा ने उत्तर से दक्षिण की 4600 किलोमीटर की यात्रा अकेले स्कूटी से की. यात्रा पूरी करने के बाद बालोतरा पहुंचीं नीतू का स्वागत किया गया. इस यात्रा के जरिए नीतू चोपड़ा ने राजस्थान बुक में अपना रिकॉर्ड दर्ज कराया है.

Neetu Chopra, journey of  Neetu Chopra
नीतू चोपड़ा की यात्रा समाप्त

बालोतरा (बाड़मेर).कहते हैं, कि जब हौसला बना लिया ऊंची उड़ान का, फिर देखना फिज़ूल है कद आसमान का. इसी सोच के साथ सरहदी जिले बाड़मेर की बेटी अपनी यात्रा पूरी कर बालोतरा पहुंची. नीतू चोपड़ा ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में कहा, कि देश की बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के संदेश के साथ कश्मीर से कन्याकुमारी तक स्कूटी से अकेली यात्रा पर निकलीं थीं.

राजस्थान बुुक में अपना रिकॉर्ड दर्ज करवा बालोतरा पहुंची नीतू चोपड़ा

पढ़ें- मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' टैक्स फ्री

नीतू चोपड़ा ने कहा, कि बेटियों के सशक्तिकरण और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की जागरूकता के लिए उत्तर से दक्षिण की 4600 किलोमीटर तक अकेले स्कूटी से यात्रा पर है. नीतू का कहना, कि समाज व बेटियों में अपने अधिकारों के प्रति जागरूकता आ रही है. कुछ जगहों पर महिलाओं के प्रति अपराध भी बढ़े हैं.

ईटीवी भारत से नीतू चोपड़ा की खास बातचीत

पढ़ें- अजमेर: मैरिज सर्टिफिकेट की गलती सुधरी, रूस की स्वेतलाना ने जताया आभार, साल 2018 में भारतीय युवक से किया प्रेम विवाह

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान नीतू चोपड़ा ने कहा, कि अब जरूरत है बेटियों को आत्मरक्षा के गुर सीखने की. जिससे वो हर मुश्किल हालात का सामना कर सकें. बेटियों के माता-पिता भी उन्हें अबला ना समझ कर घर की चारदीवारी से बाहर निकलने के लिए हौसला बढ़ाएं, ताकि वो आत्मनिर्भर बन सकें. तभी 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा साकार हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details