राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 13, 2019, 9:29 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर: राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर पस्ल पोलियो अभियान की शुरुआत, 4 लाख बच्चों को दवा पिलाने का है लक्ष्य

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर पस्ल पोलियो अभियान का आगाज हो गया है. इसके तहत जिले भर के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी. ये अभियान 3 दिन तक चलेगा.

बाड़मेर की खबर, polio campaign

बाड़मेर. राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर शहर के बच्चों को माल गोदाम रोड स्थित नंबर वन स्कूल में पोलियो ड्रॉप पिलाया गया. 3 दिन तक चलने वाले इस अभियान में जिले भर में 4,32,000 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी. 3 दिन तक घर-घर जाकर पोलियो की दवा बच्चों को पिलाई जाएगी. जिलेभर में तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत 4 लाख 32 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

टीकाकरण दिवस के मौके पर जिले भर के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

इसके तहत शहर भर में करीबन दो लाख बच्चों को प्लस पोलियो की दवा पिलाई जाएगी. अभियान को सफल बनाने के लिए आशा सहयोगिनी कार्यकर्ता एवं सुपरवाइजर रविवार से अगले तीन दिन तक पूरी तरह से मुस्तैद नजर आएंगे.

पढ़ें:कलेक्टर को फोन कर सांसद दीया कुमारी ने कहा- अवैध खनन बंद करवाओ, नहीं तो धरने पर बैठ जाऊंगी

पल्स पोलियो अभियान के प्रभारी जोधा राम ने जानकारी देते हुए बताया कि उप राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस प्लस पोलियो अभियान के तहत तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के 0 से 5 वर्ष तक के समस्त बच्चों को पोलियो रोधी दवाई पिलाई जाएगी. रविवार को स्कूल आंगनवाड़ी केंद्र रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई गई. सोमवार से गली मोहल्ले में घर-घर जाकर बच्चों को पल्स पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details