राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में परिजनों ने नहीं उठाया शव

By

Published : Jan 18, 2021, 10:34 PM IST

बाड़मेर के शिव थाना में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. वहीं परिजनों ने मुआवजे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया है. परिजनों का कहना है कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे, तब तक शव का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा.

Murder after rape in Barmer, Rape Case in Barmer
नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में परिजनों ने नहीं उठाया शव

शिव (बाड़मेर).जिले के शिव थाना इलाके में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया है कि नाबालिग का गला काटने की बात सामने आई है. इस मामले में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट, मर्डर सहित कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में परिजनों ने नहीं उठाया शव

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट 376 A, 376D सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 3 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, वहीं दो अन्य फरार है. जिसके लिए पुलिस की टीमें कई जगह पर दबिश दे रही हैं.

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के मुताबिक परिवार वालों की मांग है कि 25 लाख रुपए के मुआवजे के साथ ही जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे, तब तक वह शव नहीं उठाएंगे. लिहाजा शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है. इसके अलावा भी परिवार वालों की कई मांगे हैं. पुलिस इस मामले में आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पूरी तैयारी कर रही है.

गौरतलब है कि पीड़ित परिवार और समाज के लोगों का कहना है कि 12 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपी अभी तक फरार हैं. लिहाजा पीड़ित परिवार और समाज के लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और इस बात पर आते हैं कि जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक शव का दाह संस्कार नहीं किया जाएगा.

पढ़ें-बाड़मेर: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोडजाम

इस पूरी घटना को लेकर राज्य बाल अधिकार सरक्षंण आयोग ने संज्ञान लिया है और बाड़मेर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख घटना की जानकारी मांग कर 3 दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिए हैं.

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने भी घटना की पूरी जांच की मांग की है. वहीं परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं तो दूसरी ओर इस पूरे मामले को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के जिला अध्यक्ष उदाराम मेघवाल ने गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details