राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 11, 2020, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर में टिड्डी दल को नियंत्रित करने का अभियान शुरू

बाड़मेर के संतरा गांव में शुक्रवार को टिड्डियों के बड़े दल ने हमला बोल दिया. जिसकी सूचना किसानों ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और प्रशासन को दी. जिसके बाद टिड्डी को नियंत्रित करने का अभियान शुरू कर दिया गया.

बाड़मेर टिड्डी अभियान शुरु,  Barmer news
किसानों के लिए संकट मोचन बन काम कर रहेः राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

बाड़मेर.जिले में टिड्डी बेकाबू होकर किसानों की फसले चट करती जा रही हैं, तो वहीं टिड्डी नियंत्रण विभाग पूरी तरह बेबस नजर आ रहा है, जिसके बाद राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने सैकड़ों किसानों के साथ मिल कर टिड्डी का खात्मा करने के लिए एक सेना तैयार की है.

किसानों के लिए संकट मोचन बन काम कर रहेः राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

जो पिछले 10 दिनों से बाड़मेर और जैसलमेर में टिड्डी को खत्म करने के लिए लगी हुई है, शुक्रवार को बायतु विधानसभा के संतरा में शाम को टिड्डियों के एक बड़े दल ने फसल, वनस्पति और पशुओं के चारे के उगी घास पर हमला कर दिया. जिसकी सूचना किसानों ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और प्रशासन को सूचना दी. जिसके बाद टिड्डी को नियंत्रित करने का अभियान शुरू किया.

पढ़ेंः बाड़मेर : 60 लाख की हरियाणा निर्मित अवैध शराब जब्त, एक गिरफ्तार

बता दें कि टिड्डी के हमले के बाद राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सैकड़ों किसानों के साथ देर रात संतरा गांव पहुंचे. जहां उन्होंने इस कड़ाके की सर्दी में अलाव ताप कर टिड्डियों पर नियंत्रण करने के लिए अलग- अलग टीमें बना कर टिड्डी पर छिड़काव शुरू कर उन्हें खत्म करने का प्रयास शुरू किया. वहीं रात भर चले इस अभियान में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पूरी रात किसानों के साथ बिताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details